Jammu Kashmir: स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन हमलों से निपटने के लिए सतर्क रहें सुरक्षा बल : डीजीपी

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पुलिस व अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों को स्वतंत्रता दिवस के आसपास आतंकियों द्वारा ड्रोन का प्रयोग कर हमला करने की चेतावनी को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया है।सभी सुरक्षा एजेंसियों को मिलकर संभाग में सिक्योरिटी ग्रेड को मजबूत करने के लिए काम करना होगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 19 Jul 2021 07:33 PM (IST) Updated:Mon, 19 Jul 2021 07:33 PM (IST)
Jammu Kashmir: स्वतंत्रता दिवस पर ड्रोन हमलों से निपटने के लिए सतर्क रहें सुरक्षा बल : डीजीपी
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि संभाग में सिक्योरिटी ग्रेड को मजबूत करने के लिए काम करना होगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता । पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने पुलिस व अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों को स्वतंत्रता दिवस के आसपास आतंकियों द्वारा ड्रोन का प्रयोग कर हमला करने की चेतावनी को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने सीमांत क्षेत्रों पर पुलिस पोस्ट और नार्को को मजबूत करने के साथ अंतर राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ के सभी प्रयासों को विफल करने के लिए सीमांत क्षेत्रों पर तैनात जवानों को 24 घंटे सतर्क रहें की बात कही।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने यह बात स्वतंत्रता दिवस से पूर्व जम्मू संभाग में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए आयोजित सभी सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ बैठक के दौरान कही।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि सभी सुरक्षा एजेंसियों को मिलकर संभाग में सिक्योरिटी ग्रेड को मजबूत करने के लिए काम करना होगा। आतंकी अपने नापाक इरादों हरकतों से बाज नहीं आ रहे लेकिन सुरक्षाबल उनकी हर नापाक हरकत को विफल कर रहे है। हाल ही में जम्मू में हथियार और आईईडी के साथ आतंकियों को पकड़ा गया है। जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि राजमार्ग पर नाकों की संख्या को बढ़ाने की जरूरत है। प्रदेश में अशांति फैलाने वाली किसी भी ताकत को पनपने नहीं दिया जाएगा।

डीजीपी ने पुलिस अधिकारियों को नारको टेररिज्म के खतरे से निपटने के लिए रणनीति के तहत काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि मादक तस्करी में संलिप्त लोगों की पहचान की जाए और उन पर कानून के तहत उचित कार्रवाई की जाए इसके। अलावा उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समय समय पर जारी दिशा निर्देश का पूरी तरह से पालन करवाने को भी कहा।

बैठक में जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह, आईजीपी सीआरपीएफ पद्माकर, आईजी बीएसएफ एनएस जम्वाल, सेना की 16 कोर के ब्रिगेडियर अरविंद चौहान, जम्मू कठुआ सांबा रेंज के डीआईजी अतुल गोयल, सेना की 26 इन्फेंट्री डिविजन के कर्नल जीएस विजय दलाल, एसएसपी जम्मू चंदन कोहली मौजूद रहे। इसके अलावा आमर्ड बटालियन के कई कमांडेंट ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक में भाग लिया। 

chat bot
आपका साथी