Militancy In Kashmir : आतंकियों और उनके आकाओं के नापाक इरादों को विफल बनाने को करें सामूहिक प्रयास

Militancy In Kashmir डीजीपी ने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में खुफिया और सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत करने और बढ़ाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्क रहने का निर्देश दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:54 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:54 AM (IST)
Militancy In Kashmir : आतंकियों और उनके आकाओं के नापाक इरादों को विफल बनाने को करें सामूहिक प्रयास
अमानवीय गतिविधियों में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने तथा सीमा पार आतंकियों और उनके आकाओं के नापाक इरादों से निपटने के लिए सामूहिक प्रयासों पर जोर दिया। उन्होंने सभी अधिकारियों को अन्य सुरक्षाबलों के साथ समन्वय बनाकर शांति और व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रभावी उपाय करने पर जोर दिया।

शुक्रवार को पुलिस कंट्रोल रूम कश्मीर में एक उच्च स्तरीय बैठक में घाटी में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए उन्होंने यह निर्देश दिए।उन्होंने कहा कि पाक प्रायोजित तत्व कश्मीर के शांतिपूर्ण माहौल और सामान्य जन जीवन में खलल डालने के लिए बार-बार नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। उनके इन प्रयासों के साथ दृढ़ता से निपटा जाएगा।

कानून लागू करने वाली एजेंसियों की सक्रिय भूमिका की आवश्यकता पर डीजीपी ने अधिकारियों को राष्ट्र विरोधी तत्वों की निगरानी के लिए आधुनिक उपकरणों का अधिकतम उपयोग करने का निर्देश दिया।डीजीपी ने कहा कि सुरक्षा की स्थिति में सुधार राष्ट्र विरोधी तत्वों को परेशान कर रहे है राष्ट्रविरोधी और असामाजिक तत्वों के ऐसे मंसूबों को हराना हमारे लिए सर्वोपरि है। उन्होंने सुरक्षा उपायों और आतंकवाद विरोधी अभियानों को बढ़ाने पर जोर दिया उन्होने अधिकारियों को निगरानी बढ़ाने और असमाजिक तत्वों को अपने संयुक्त प्रयासों से नकेल कसने को कहा।

हाल ही में निर्दोष नागरिकों की हत्याओं में शामिल आतंकियों को मारने के लिए चलाए आतंकवाद विरोधी अभियानों की सराहना करते हुए डीजीपी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे जम्मू-कश्मीर के सभी वर्गों और समुदायों में प्रेम और सम्मान की सदियों पुरानी परंपराओं की रक्षा करना जारी रखें और नागरिक समाज के दुश्मनों को लोगों के बीच दरार पैदा करने में सफल न होने दें।

उन्होंने जोर देकर कहा कि अमानवीय गतिविधियों में शामिल सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखी जाए। उन्होंने कहा कि सीमा पार से हाल ही में आतंकवादियों की घुसपैठ की बढ़ती कोशिशों को देखते हुए बलों को और अधिक सतर्क रहना चाहिए।

डीजीपी ने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में खुफिया और सुरक्षा ग्रिड को और मजबूत करने और बढ़ाने का निर्देश दिया। डीजीपी ने सुरक्षा चुनौतियों का सामना करने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य एजेंसियों के बीच घनिष्ठ तालमेल बनाए रखने के महत्व को दोहराया। उन्होंने अधिकारियों को अतिरिक्त सतर्क रहने का निर्देश दिया।

बैठक में घाटी में वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य पर विचार-विमर्श किया गया। विभिन्न विंगों, इकाइयों और जिलों का प्रतिनिधित्व करने वाले अधिकारियों ने डीजीपी को शांति व्यवस्था बनाए रखने और लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए किए गए उपायों के बारे में जानकारी दी। विशेष डीजी सीआइडी आरआर स्वैन, एडीजीपी आम्र्ड एसजेएम गिलानी, आइजीपी कश्मीर जोन विजय कुमार, डीआईजी सुजीत कुमार, एसएसपी संदीप चौधरी सहित कई वरिष्ठ अधिकारी इस मौके पर मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी