Jammu Kashmir : डीजीपी दिलबाग सिंह ने दिए- सीमावर्ती इलाकों और हाईवे की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश

हाल ही में एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास भी हुए हैं और कुछ समय पहले तक सरहद पार से ड्रोन की भी घुसपैठ होती रही है। हमेें इन सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए नियमित तौर पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उसमेें सुधार करना चाहिए।

Rahul SharmaThu, 16 Sep 2021 08:23 AM (IST)
सीमांत इलाकों और हाईवे की सुरक्षा व चौकसी बढ़ाई जाए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने सीमांत इलाकों और राष्ट्रीय राजमार्ग पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाए जाने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि सभी पुलिस अधिकारियों को अपने अपने कार्याधिकार क्षेत्र में सभी सुरक्षा एजेेेंसियों के साथ समन्वय मेें राष्ट्रविरोधी तत्वों के खिलाफ प्रो-एक्टिव एप्रोच के साथ कार्रवाई करनी चाहिए। 

जम्मू संभाग में सुरक्षा परिदृश्य की समीक्षा बैठक में दिलबाग सिंह ने कहा कि आतंकियों और अलगाववादियों के समर्थकों के प्रति किसी भी तरह की नरमी की गुंजाइश नहीं है। राष्ट्रविरोधी तत्वों, नशा कारोबारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। सीमांत इलाकों और हाईवे की सुरक्षा व चौकसी बढ़ाई जाए। उन्होंने इस दौरान सीमांत लोगों को भी जागरूक करने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि सीमांत लोगों को इस बारे में सचेत करें कि कोई भी संदिग्ध देखे जाने पर वे तुरंत पुलिस या फिर बीएसएफ को सूचित करें।

उन्होंने कहा कि हाल ही में एलओसी पर घुसपैठ के प्रयास भी हुए हैं और कुछ समय पहले तक सरहद पार से ड्रोन की भी घुसपैठ होती रही है। हमेें इन सभी घटनाओं को ध्यान में रखते हुए नियमित तौर पर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उसमेें सुधार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एक छोटी सी लापरवाही बड़े हादसे का सबब बन सकती है।

उन्होंने राष्ट्रीय हाईवे पर विशेष नाके स्थापित करने पर जोर देते हुए डीजीपी ने कहा कि किसी भी व्यक्ति व वाहन पर शक होने के आधार पर उसकी जांच की जाए। आपको बता दें कि कश्मीर घाटी में हथियारों की खेप पहुंचाने के लिए आतंकी संगठनों से जुड़े उनके ओवर ग्राउंड वर्कर नये-नये रास्ते निकालते हैं। यही नहीं नशे के तस्कर भी घाटी से नशे की खेप देश के दूसरे राज्यों तक पहुंचाने के लिए भी कई प्रयास किए जा रहे हैं।

डीजीपी ने कहा कि राष्ट्रविरोधी तत्वों के हर मंसूबे को नाकामयाब बनाने के लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा। बैठक में एडीजीपी मुकेश सिंह, डीआइजी अतुल गोयल और एसएसपी जम्मू समेत सभी रेेंज डीआइजी और एसएसपी ने भाग लिया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.