Jhiri Mela Jammu 2021: बाबा जित्तो के दरबार पहुंचने लगे श्रद्धालु, इस बार दरबार में रूकने की नहीं है इजाजत

बुधवार को पिछले कुछ दिनों के मुकाबले कुछ ज्यादा श्रद्धालु जरूर पहुंचे थे लेकिन उनकी संख्या उतनी नहीं थी जितने पिछले कुछ वर्षों में कोरोना महामारी के शुरू होने से पहले हुआ करती थी। झिड़ी में पूरे उत्तर भारत से लाेग कार्तिक पूर्णिमा पर पहुंचते हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 17 Nov 2021 08:49 PM (IST) Updated:Wed, 17 Nov 2021 09:03 PM (IST)
Jhiri Mela Jammu 2021: बाबा जित्तो के दरबार पहुंचने लगे श्रद्धालु, इस बार दरबार में रूकने की नहीं है इजाजत
श्रद्धालु बाबा जित्तो के दरबार में हाजिरी लगाना शुरू हो गए हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता। शुक्रवार को कार्तिक पूर्णिमा पर आयोजित होने वाले बाबा जित्तो देव स्थान पर मेल से पहले ही बाहरी राज्य से आने वाले श्रद्धालु झिड़ी पहुंचना शुरू हो गए हैं। हालांकि इस बार बाबा जित्तो दरबार में पहले की तरह मेल का आयोजन नहीं होगा और न ही वहां पर किसी को रात को रूकने की इजाजत है लेकिन श्रद्धालु बाबा जित्तो के दरबार में हाजिरी लगाना शुरू हो गए हैं।

बुधवार को पिछले कुछ दिनों के मुकाबले कुछ ज्यादा श्रद्धालु जरूर पहुंचे थे लेकिन उनकी संख्या उतनी नहीं थी जितने पिछले कुछ वर्षों में कोरोना महामारी के शुरू होने से पहले हुआ करती थी। झिड़ी में पूरे उत्तर भारत से लाेग कार्तिक पूर्णिमा पर पहुंचते हैं। लोगों का यहां पहुंचना पहले से ही शुरू हो जाता था और प्रशासन की ओर से भी उनके रुकने के बंदोबस्त किए जाते थे लेकिन इस बार प्रशासन ने श्रद्धालुओं के रूकने का कोई बंदोबस्त नहीं किया है आैर न ही उन्हें वहां रात को ठहरने की इजाजत दी है।कार्तिक पूर्णिमा पर झिड़ी में श्रद्धालुआें का तांता लगेगा और उसी दिन मेल का समापन हो जाएगा।

वैसे तो झिड़ी मेला पूरे पंद्रह दिनों तक चलता है लेकिन कोरोना महामारी के चलते यह दूसरा वर्ष है जिस कारण मेला कार्तिक पूर्णिमा पर ही समाप्त हो जाएगा। हालांकि इसके बाद स्थानीय लोग जरूर बाबा जित्तो के दरबार में पहुंचते रहते हैं लेकिन इस बार मेला स्थल पर स्टाल न लगने के कारण वहां रौनक भी देखने को नहीं मिलेगी। 

chat bot
आपका साथी