Jammu Kashmir: डिप्टी मेयर पूर्णिमा ने इंजीनियर्स को दिए निर्देश, वार्डों में जारी कार्यों की रोजाना रिपोर्ट करें तैयार

डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने नगर निगम की विभिन्न डिवीजन के इंजीनियर्स को निर्देश दिए कि वे वार्डों में जारी कार्यों की रोजाना रिपोर्ट तैयार करें और इसे संबंधित कॉरपोरेटर से साझा करें ताकि निर्माण कार्यों में तेजी लाई जा सके।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 08:27 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 08:27 PM (IST)
Jammu Kashmir: डिप्टी मेयर पूर्णिमा ने इंजीनियर्स को दिए निर्देश, वार्डों में जारी कार्यों की रोजाना रिपोर्ट करें तैयार
डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा नगर निगम के इंजीनियर्स से बैठक करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने नगर निगम की विभिन्न डिवीजन के इंजीनियर्स को निर्देश दिए कि वे वार्डों में जारी कार्यों की रोजाना रिपोर्ट तैयार करें और इसे संबंधित कॉरपोरेटर से साझा करें ताकि निर्माण कार्यों में तेजी लाई जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने वार्ड कार्यालय की एक जैसे पहचान और वॉटर कूलर्स के कनेक्शन देने के भी निर्देश दिए।

बैठक में वार्ड कार्यालयों और वार्ड कूलर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की

बुधवार को नगर निगम की डिवीजन 1,2,3 और 4 के एक्सइएन, एइइ व जेइ के साथ बैठक करते हुए डिप्टी मेयर ने कहा शहर के सभी 75 वार्डों में जारी कार्यों की समीक्षा की। बैठक में वार्ड कार्यालयों और वार्ड कूलर से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने वॉटर कूलर लगाने के लिए जमीन नहीं मिलने और विवाद बारे भी चर्चा करते हुए अधिकारियों से कहा कि जहां कहीं भी वॉटर कूलर के कनेक्शन नहीं लगे हैं, उन्हें चलाया जाए।

अधिकतर वाटर कूलर नहीं चल रहे हैं

उन्होंने कहा कि अधिकतर वाटर कूलर नहीं चल रहे हैं। लोगों को इनका लाभ कैसे मिलेगा। उन्होंने अलाट कि गए कार्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि कुछ ठेकेदारों द्वारा घटिया काम करवाया गया है। उन्होंने इंजीनियरों को कहा कि वे वार्ड आफिस के एस्टीमेट की रिपोर्ट अगले पंद्रह दिनों में जमा करवाएं। इसके अलावा जारी कार्यों की स्थिति की रोजमर्रा की रिपोर्ट लें ताकि ठेकेदारों को संंबंधित कॉरपोरेटर काम बारे और निर्देश दे सकें ताकि लोगों को सही व गुणवत्ता वाला काम मिले।

सभी वॉटर कूलर में एक हफ्ते में बिजली, पानी के कनेक्शन देने के भी निर्देश दिए

उन्होंने सभी वॉटर कूलर में एक हफ्ते में बिजली, पानी के कनेक्शन देने के भी निर्देश दिए। अंत में डिप्टी मेयर ने कहा कि वर्ष 2018 से कॉरपोरेटरों के साथ मिलकर इंजीनियर काम कर रहे हैं। उनके कार्यों की प्रशंसा करते हुए पूर्णिमा ने कहा कि जम्मू शहर को स्वच्छ व खूबसूरत बनाने के लिए ऐसे ही सभी को कंधे से कंधा मिलाकर काम करना होगा।

chat bot
आपका साथी