Jammu: डिप्टी मेयर ने वार्ड नंबर 11 में दुकानदारों में कूड़ेदान बांटे, स्वच्छता में सहयोग मांगा

डिप्टी मेयर ने शहर वासियों से अपील की है कि वे स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में भाग लें और अपने सकारात्मक सुझाव भी दें। इसका मुख्य उद्देश्य नागरिकों को कचरा निस्तारण के प्रति जागरूक करना और शहर को कचरा मुक्त बनाना है। यह तभी संभव है जब हर कोई जिम्मेवारी समझेगा।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 09:31 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 09:31 PM (IST)
Jammu: डिप्टी मेयर ने वार्ड नंबर 11 में दुकानदारों में कूड़ेदान बांटे, स्वच्छता में सहयोग मांगा
डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा वार्ड नंबर 11, सुपर बाजार के दुकानदारों में कूड़ेदान बांटते हुए

जम्मू, जागरण संवाददाता: डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने शुक्रवार को वार्ड नंबर 11 के दुकानदारों में निश्शुल्क कूड़ेदान वितरित किए। उन्होंने कहा कि जम्मू नगर निगम स्वच्छता को प्राथमिकता दे रहा है। इसलिए दुकानदारों में निश्शुल्क कूड़ेदान बांटे जा रहे हैं। उन्होंने दुकानदारों से अपील की है कि वे कूड़ेदानों का इस्तेमाल करते हुए दुकानों से निकलने वाली गंदगी को इन्हीं में डालें। किसी भी तरह का कचरा नालियों, गलियों में नहीं जाना चाहिए। सभी को चाहिए कि वे कचरे को निगम कर्मचारियों को ही सौंपे। जो आटो कचरा लेने आते हैं, उन्हें ही कचरा सौंपे। इससे आसपास गंदगी नहीं फैलेगी और ऐसे ही पूरा शहर साफ-सुथरा बन जाएगा।

डिप्टी मेयर ने शहर वासियों से अपील की है कि वे स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में भाग लें और अपने सकारात्मक सुझाव भी दें। इसका मुख्य उद्देश्य नागरिकों को कचरा निस्तारण के प्रति जागरूक करना और शहर को कचरा मुक्त बनाना है। यह तभी संभव है जब हर कोई जिम्मेवारी समझेगा। इस मौके पर मंडल प्रधान प्रवीण केरनी, सुपर बाजार शाॅपकीपर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान राजेंद्र बाबू, पुरानी मंडी के प्रधान सुरेंद्र गुप्ता, अंकुश शर्मा आदि मौजूद थे। पूर्णिमा ने कहा कि जम्मू नगर निगम शहर वासियों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रयासरत है।

इस दौरान पूर्णिमा शर्मा ने वार्ड वासियों की दिक्कतों को भी सुना और भरोसा दिलाया कि चरणबद्ध तरीके से समस्याओं को हल किया जाएगा। निगम शहर की सभी वार्डों में विकास कार्यों को तेजी से पूर्ण करने में जुटा हुआ है। स्थानीय कॉरपोरेटरों की देखरेख और प्राथमिकता के आधार पर काम जोरशोर से हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी