Oxygen Plant: श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया

एसएमएचएस अस्पताल में डिप्टी कमिश्नर को बताया गया कि 2600 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले तीन ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट इस समय काम कर रहे हैं। इसी तरह एक हजार लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले एक और प्लांट पर काम चल रहा है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 10:16 PM (IST)
Oxygen Plant: श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर ने ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया
1500 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले एक और ऑक्सीजन प्लांट का काम चल रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। श्रीनगर के डिप्टी कमिश्नर मोहम्मद एजाज असद ने श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल, सीडी अस्पताल और कश्मीर नर्सिंग होम का दौरा कर मेडिकल ऑक्सीजन सप्लाई का जायजा लिया। उन्होंने इन अस्पतालों में ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट का भी निरीक्षण किया।

एसएमएचएस अस्पताल में डिप्टी कमिश्नर को बताया गया कि 2600 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले तीन ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट इस समय काम कर रहे हैं। इसी तरह एक हजार लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले एक और प्लांट पर काम चल रहा है। उन्होंने मेकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग को ऑक्सीजन प्लांट को दो दिनों के भीतर पूरा करने को कहा। उन्होंने इसके लिए दो शिफ्टों में काम करने को कहा।

सीडी अस्पताल में डीसी को बताया गया कि एक प्लांट 430 लीटर प्रति मिनट और दूसरा 500 लीटर प्रति मिनट इस समय काम कर रहे हैं। इसी तरह 1500 लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले एक और ऑक्सीजन प्लांट का काम चल रहा है। उन्होंने इस प्लांट को भी 10 दिनों के भीतर शुरू करने को कहा। उन्होंने कश्मीर नर्सिंग होम में एक हजार लीटर प्रति मिनट क्षमता वाले प्लांट का भी निररीक्षण किया। उन्होंने इस प्लांट को चार दिनों के भीतर पूरा करने को कहा।

chat bot
आपका साथी