Jammu Kashmir: रोजगार की मांग को लेकर डेंटल डाक्टरों का प्रदर्शन, पद सृजित करने की मांग

बेरोजगार डेंटल डाक्टरों ने सोमवार को एक बार फिर अंबफला में रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। डेंटल डाक्टरों का आरोप था कि बार-बार मांग करने के बावजूद सरकार उन्हें रोजगार नहीं दे रही है।उन्होंने सरकार से उनके लिए पद सृजित करने की मांग की।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 03:56 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:01 PM (IST)
Jammu Kashmir: रोजगार की मांग को लेकर डेंटल डाक्टरों का प्रदर्शन, पद सृजित करने की मांग
12 वर्ष पहले अंतिम बार सरकार ने डेंटल सर्जनों के पद सृजित किए थे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । बेरोजगार डेंटल डाक्टरों ने सोमवार को एक बार फिर अंबफला में रोजगार की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। डेंटल डाक्टरों का आरोप था कि बार-बार मांग करने के बावजूद सरकार उन्हें रोजगार नहीं दे रही है।

रोजगार न देने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की

उन्होंने सरकार से उनके लिए पद सृजित करने की मांग की। डेंटल सर्जन एसोसिएशन जम्मू और कश्मीर के बैनर तले यह बेरोजगार डाक्टर अंबफला में डेंटल कालेज के बाहर एकद्धित हुए। उन्होंने रोजगार न देने पर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। उनका कहना था कि 12 वर्ष पहले अंतिम बार सरकार ने डेंटल सर्जनों के पद सृजित किए थे। इसके बाद सरकार ने डेंटल सर्जनों को रोजगार नहीं दिया ।

हर साल सौ से अधिक उेंटल सर्जन सिर्फ जम्मू-कश्मीर में बीडीएस करते हैं

उन्होंने कहा कि हर साल सौ से अधिक उेंटल सर्जन सिर्फ जम्मू-कश्मीर में बीडीएस करते हैं। इस कारण बेरोजगार होने वाले डाक्टरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सैकड़ों युवा ट्रेनिग करने के बाद रोजगार की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के आंकड़ों के अनुसार 7500 लोगों के पीछे एक डेंटल डाक्टर होना चाहिए, लेकिन यहां पर स्थिति विकराल है।बेरोजगार डाक्टरों का कहना था कि रोजगार की मांग को लेकर वह आमरण अनशन तक कर चुके हैं।

सरकार ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी मांग पूरी की जाएगी मगर अभी तक ऐसा नहीं हुआ। एसोसिएशन के प्रधान डा. राहुल कौल ने सरकार से बेरोजगार डाक्टरों को रोजगार देने की मांग की। 

chat bot
आपका साथी