Jammu: व्यापार व उद्योग जगत के लिए आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर अपनी पार्टी का प्रदर्शन

उद्योगपतियों व व्यापारियों का बिजली किराया माफ करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बाजार पूरी तरह से बंद रहे लेकिन इस समय अवधि के लिए भी दुकानदारों को बिजली का किराया चुकाना पड़ रहा है जो उचित नहीं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:17 PM (IST)
Jammu: व्यापार व उद्योग जगत के लिए आर्थिक पैकेज की मांग को लेकर अपनी पार्टी का प्रदर्शन
लॉकडाउन अवधि का बिजली किराया माफ होना चाहिए।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी की मार झेल रहे व्यापार व उद्योग जगत के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग को लेकर अपनी पार्टी की ट्रेड यूनियन इकाई ने मंगलवार को सतवारी चौक में प्रदर्शन किया।

पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस मौके पर विभिन्न सरकारी विभागों में कार्यरत डेलीवेजरों को स्थायी करने, कर्मचारियों की समय पर डीपीसी करके उन्हें पदोन्नत करने व रेहड़ी-फड़ी वालों के लिए विशेष तौर पर आर्थिक सहायता की घोषणा करने की मांग भी की।

ट्रेड यूनियन इकाई के नेता एजाज काजमी की ओर से आयोजित इस प्रदर्शन के दौरान अपनी पार्टी की युवा इकाई के उपाध्यक्ष रकीक अहमद खान ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण उद्योगपतियों व व्यापारियों को काफी नुकसान झेलना पड़ा है और अभी भी हालात सामान्य नहीं हुए है। काजमी ने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को इस क्षेत्र के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करके राहत प्रदान करनी चाहिए।

उद्योगपतियों व व्यापारियों का बिजली किराया माफ करने की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बाजार पूरी तरह से बंद रहे लेकिन इस समय अवधि के लिए भी दुकानदारों को बिजली का किराया चुकाना पड़ रहा है जो उचित नहीं। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान औद्योगिक उत्पादन भी लगभग ठप रहा। ऐसे में दोनों के लिए लॉकडाउन अवधि का बिजली किराया माफ होना चाहिए।

रेहड़ी-फड़ी वालों का मुद्दा उठाते हुए काजमी ने कहा कि ये गरीब लोग कोरोना महामारी में सबसे अधिक प्रभावित हुए है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में रेस्तरां-क्लबों को रात दस बजे तक खुला रखने की अनुमति मिली है लेकिन गांधी नगर हाईवे पर सजने वाले रेहड़ी बाजार में रेहड़ियों को सात बजे ही बंद करवा दिया जाता जोकि इन गरीब लोगों पर जुल्म है। काजमी ने उपराज्यपाल से इन लोगों को राहत प्रदान करने की अपील की। 

chat bot
आपका साथी