Jammu : उत्तर पुस्तिकाओं की जांच को लेकर पाॅलिटेक्निक कालेज में प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि उनकी इस बार परीक्षा में बहुविकल्पी प्रश्न पूछे गए थे जिनका उन्हें एक सही उत्तर बताना था। काेरोना के चलते उनकी परीक्षा इस बार ऐसे ही ली गई थी। प्रश्न पत्र में उन्हें 25 प्रश्न बताए गए थे

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 03:50 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 03:50 PM (IST)
Jammu : उत्तर पुस्तिकाओं की जांच को लेकर पाॅलिटेक्निक कालेज में प्रदर्शन
उत्तर पुस्तिकाओं की ठीक से जांच न होने का आरोप लगाते हुए पॉलिटेक्निक कालेज में विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया।

जम्मू, जागरण संवाददाता : उत्तर पुस्तिकाओं की ठीक से जांच न होने का आरोप लगाते हुए पॉलिटेक्निक कालेज में विद्यार्थियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि उनकी उत्तर पुस्तकिाओं की जांच नहीं करवा टेक्निकल एजूकेशन बोर्ड एसआरओ 109 का उल्लंघन कर रहा है जो उन्हें उनकी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच का अधिकार देता है।

प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि उनकी इस बार परीक्षा में बहुविकल्पी प्रश्न पूछे गए थे, जिनका उन्हें एक सही उत्तर बताना था। काेरोना के चलते उनकी परीक्षा इस बार ऐसे ही ली गई थी। प्रश्न पत्र में उन्हें 25 प्रश्न बताए गए थे, जिनमें सही दस उत्तर देने पर पास किया जाना था। प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थियों का कहना था कि उनके दस से ज्यादा उत्तर सही हैं, लेकिन इसके बाद भी उन्हें फेल कर दिया गया।

उनका आरोप था कि बोर्ड ने जो उनके प्रश्नों के हिसाब से उत्तर सूची जारी की थी, वह गलत है। उनके पेपरों का आकलन उसी उत्तर सूची के आधार पर कर किया गया है, जिसमें गलत उत्तर दिए गए थे।प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे अपनी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करवाना चाहते हैं, लेकिन बोर्ड हमें उसका अधिकार नहीं दे रहा। हाथों में अपनी मांग को लेकर तख्तियां पकड़ इन विद्यार्थियों ने उपराज्यपाल से मांग की है कि वह उनकी उत्तर पुस्तिकाओं की जांच करवाने के निर्देश दें।

विद्यार्थियों का कहना था कि हमने कोरोना के बीच पढ़ाई की है। हमने पूरी तैयारी से परीक्षा भी दी, लेकिन बोर्ड की गलत उत्तर सूची के चलते उन्हें फेल किया गया है। प्रदर्शन करने वालों में विभिन्न सेमेस्टर के विद्यार्थी शामिल थे, जिनमें मैकेनिक, सिविल आदि में डिप्लोमा करने वाले विद्यार्थी शामिल हैं। इन विद्यार्थियों का कहना था कि जब तक उनकी मांग को पूरा नहीं किया जाता, वे अपना प्रदर्शनी इसी तरह से जारी रखेंगे।

chat bot
आपका साथी