Covid Hospitals in Jammu Kashmir: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से की जीबी पंत अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदलने की मांग

जम्मू छावनी परिषद के चुने हुए सदस्यों ने जीबी पंत अस्पताल सतवारी का दौरा लगाया और यहां पर लोगों की दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। वहीं दूसरी ओर मांग की है कि इस अस्पताल को तुरंत कोविड अस्पताल घोषित किया जाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 03:32 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 03:32 PM (IST)
Covid Hospitals in Jammu Kashmir: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से की जीबी पंत अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदलने की मांग
जम्मू छावनी परिषद के चुने हुए सदस्यों ने जीबी पंत अस्पताल सतवारी का दौरा लगाया

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू छावनी परिषद के चुने हुए सदस्यों ने जीबी पंत अस्पताल सतवारी का दौरा लगाया और यहां पर लोगों की दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया। वहीं दूसरी ओर मांग की है कि इस अस्पताल को तुरंत कोविड अस्पताल घोषित किया जाए।

अस्पताल में तीन वार्ड, 50 बेड की व्यवस्था है

जम्मू छावनी परिषद के अधीन आने वाले इस अस्पताल में तीन वार्ड हैं जहां 50 बेड की व्यवस्था है। वहीं मेडिकल, पैरा मेडिकल स्टाफ कार्यरत है। अस्पताल का प्रांगण भी काफी खुला है। चूंकि कोरोना के कारण अभी संकट का समय है क्योंकि दूसरे अस्पतालों में बेड नही मिल रहे। ऐसे में जीबी पंत अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदल दिया जाना चाहिए।

इस बड़े अस्पताल का सही इस्तेमाल किया जाए

जम्मू छावनी परिषद के चुने हुए सदस्य राजेश बख्शी व जितेंद्र सिंह ने कहा कि यही समय है, इस बड़े अस्पताल का सही इस्तेमाल किया जाए। प्राइम लोकेशन में स्थित इस अस्पताल में महज टीकाकरण सेंटर बनाया हुआ है। राजेश बख्शी ने कहा कि दशकों पहले इस अस्पताल को स्थापित किया गया था ताकि जम्मू के लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सकें। लेकिन उसके बाद भी यह अस्पताल महज एक प्राथमिक उपचार केंद्र की तरह ही बनकर रह गया।

राजेश बख्शी ने कहा कि अस्पताल खुले वातावरण में है जहां तीन वार्ड बनी हुई है। इस समय कोविड अस्पताल की कमी खल रही है तो जीबी पंत अस्पताल को कोविड अस्पताल में क्यों नहीं बदला जाता। राजेश बख्शी ने जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से गुजारिश की कि वह जीबी पंत अस्पताल सतवारी का दौरा कर निरीक्षण करें। उसके बाद जरूरी फैसला लें।

chat bot
आपका साथी