Jammu Kashmir: मीरां साहिब से जोनल शिक्षा कार्यालय को शिफ्ट करने की मांग

क्षेत्र के गांव शहीद भगत सिंह कॉलोनी में बुधवार को मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक पार्टी के स्टेट कमेटी मेंबर किशोर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। गांव कृष्णा नगर में स्थित जोनल शिक्षा कार्यालय को जल्द से जल्द किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाए।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 06:26 PM (IST)
Jammu Kashmir: मीरां साहिब से जोनल शिक्षा कार्यालय को शिफ्ट करने की मांग
जल्द ही जोनल शिक्षा कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी । क्षेत्र के गांव शहीद भगत सिंह कॉलोनी में बुधवार को मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी कार्यकर्ताओं की एक बैठक पार्टी के स्टेट कमेटी मेंबर किशोर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में सरकार से मांग कर कहा गया की गांव कृष्णा नगर में स्थित जोनल शिक्षा कार्यालय को जल्द से जल्द किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाए।

इस अवसर पर अपने संबोधन में कामरेड किशोर शर्मा ने कहा कि गांव में स्थित सरकारी मिडिल स्कूल की हदबंदी के बीच स्थित जोनल शिक्षा कार्यालय की इमारत है जिसके चलते कार्यालय में हर रोज मीरा साहिब जोन के डेढ़ सौ से ज्यादा स्कूलों के लोगों का स्कूल के काम संबंधित सिलसिले में आना जाना लगा रहता है जिसके चलते कार्यालय में काफी शोर-शराबा रहता है मगर जब स्कूल में बच्चे पढ़ रहे होते हैं तो उनका ध्यान भटकता है और उनकी पढ़ाई पर असर पड़ता है इसलिए जोनल शिक्षा कार्यालय को स्कूल से हटाकर किसी दूसरी जगह पर शिफ्ट किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस समस्या को लेकर वह शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से भी मिले थे। उन्होंने भरोसा दिलाया था कि जल्द ही जोनल शिक्षा कार्यालय को शिफ्ट किया जाएगा। उसके बावजूद अभी तक कोई भी कदम नहीं उठाए गए हैं जिसके चलते शिक्षा विभाग के प्रति लोगों में रोष है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी पहले भी इस मांग को लेकर जोनल शिक्षा कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन तक कर चुकी है और अब अगर जल्द ही कार्यालय को स्कूल से शिफ्ट नहीं किया जाता है तो कार्यकर्ता कस्बे बाजार में मुख्य सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने पर मजबूर हो जाएंगे।

इस मौके पर बैठक में सुरेश चौधरी, किसान नेता बाबा राम, राकेश कुमार, सुभाष डोगरा, चमन लाल, तिलक राज, सोनू कुमार, सन्नी कुमार, रामपाल, रतनलाल, कुलवीर सिंह, अशोक कुमार आदि भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी