Jammu : नेशनल पैंथर्स पार्टी ने फिर रखी मांग महाराजा हरि सिंह की जयंती पर घोषित करें छुट्टी

राजपूत समाज ने भी प्रदर्शन किए लेकिन सरकार का कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केंद्र में सत्ता में होते हुए भी ऐसा नहीं कर रही है। कुंडल ने कहा कि महाराजा हरि सिंह जम्मू-कश्मीर का मान-सम्मान हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 07:13 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 07:27 AM (IST)
Jammu : नेशनल पैंथर्स पार्टी ने फिर रखी मांग महाराजा हरि सिंह की जयंती पर घोषित करें छुट्टी
23 सितंबर को महाराजा हरी सिंह जयंती पर सरकारी छुट्टी की घोषणा की जाए।

संवाद सहयोगी, विजयपुर : नेशनल पैंथर्स पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री यशपाल कुंडल ने शुक्रवार को पत्रकारवार्ता में कहा कि पिछले कई साल से जम्मू का डोगरा समाज महाराजा हरि ¨सह की जयंती 23 सितंबर के दिन छुट्टी के लिए सरकार से अपील कर रहा है।

राजपूत समाज ने भी प्रदर्शन किए, लेकिन सरकार का कोई जवाब नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार केंद्र में सत्ता में होते हुए भी ऐसा नहीं कर रही है। कुंडल ने कहा कि महाराजा हरि ¨सह जम्मू कश्मीर का मान-सम्मान हैं। वह रियासत के महाराजा रहे हैं, लेकिन भाजपा इसको अनदेखा कर रही है।

उन्होंने उपराज्यपाल और केंद्र सरकार से अपील की है के 23 सितंबर को महाराजा हरी सिंह जयंती पर सरकारी छुट्टी की घोषणा की जाए।

नरेश बिट्टू बने नेकां ग्रामीण जम्मू-बी के जिलाध्यक्ष : नेशनल कांफ्रेंस के नेता नरेश बिट्टू को सर्वसम्मति से जम्मू ग्रामीण-बी का जिलाध्यक्ष चुना गया। शेर-ए-कश्मीर भवन जम्मू में जतिंदर कुमार ने नरेश बिट्टू के नाम का प्रस्ताव रखा। पूर्व सरपंच राज कुमार ने समर्थन किया। इस पद के लिए कोई अन्य नाम प्रस्तावित नहीं किया गया था। पार्टी के पर्यवेक्षक बिमला लूथरा, राज्य के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राष्ट्रीय सम्मेलन महिला विंग ने नरेश बिट्टू को सर्वसम्मति से निर्वाचित घोषित किया। पूर्व एमएलसी दीपेंद्र कौर दूसरी पर्यवेक्षक थीं, उन्होंने जिला अध्यक्ष चुने जाने पर नरेश बिट्टू को बधाई भी दी।

नरेश बिट्टू को जिलाध्यक्ष ग्रामीण जम्मू-बी के रूप में चुने जाने पर उनका धन्यवाद करने के साथ पार्टी की नीतियों को लोगों तक पहुंचाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अगर कोई सरकार लोगों की बेहतरी कर सकती है, तो वह नेशनल कांफ्रेंस ही है। इस बार विधानसभा चुनाव में नेशनल कांफ्रेंस को भारी समर्थन मिलना तय है। पार्टी पदाधिकारी लोगों के बीच जाकर पार्टी की नीतियों बारे में लोगों को जागरूक करें। इस अवसर पर जनक राज, ओम प्रकाश, एस गुरदीप, हिम्मत सिंह, नजर हुसैन, ज¨तदर कुमार, बोध राज आदि भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी