Jammu : पैंथर्स ने उठाई उधमपुर में हुए जिला विकास परिषद के चुनावों को रद करने की मांग

पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने जिला उधमपुर में हुए जिला विकास परिषद के चुनावों को रद किए जाने की मांग उठाई है। दावा किया कि बैलेट बॉक्स में मौजूद वोटों और पड़े हुए वोटों के बीच फर्क था।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 28 May 2021 08:54 PM (IST) Updated:Fri, 28 May 2021 08:54 PM (IST)
Jammu : पैंथर्स ने उठाई उधमपुर में हुए जिला विकास परिषद के चुनावों को रद करने की मांग
हर्षदेव सिंह ने जिला उधमपुर में हुए जिला विकास परिषद के चुनावों को रद किए जाने की मांग उठाई है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : पैंथर्स पार्टी के चेयरमैन हर्षदेव सिंह ने जिला उधमपुर में हुए जिला विकास परिषद के चुनावों को रद किए जाने की मांग उठाई है। उन्होंने दावा किया कि सूचना अधिकार कानून के तहत प्राप्त जानकारी में यह पता चला है कि बैलेट बॉक्स में मौजूद वोटों और पड़े हुए वोटों के बीच फर्क था। उन्होंने आरोप लगाया कि सत्ताधारी पार्टी ने जिला विकास परिषद के चुनाव में सरकार की मशीनरी का दुरुपयोग किया और चुनाव में धांधली की कई शिकायतें आई थी।

उन्होंने जम्मू में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि ऊधमपुर के जिला विकास परिषद के चुनाव में धांधलियों की शिकायतें कई बार राज्य चुनाव आयुक्त से कर चुके हैं, लेकिन कोई समाधान नहीं निकला। उसके बाद उन्होंने सूचना अधिकार कानून के तहत आवेदन जमा करवाया था। उन्होंने दावा किया कि आरटीआई के जवाब से पता चला कि जिला विकास परिषद मे वोट पड़ने और बैलेट बॉक्स में वोटों के होने में फर्क था।यह सिर्फ उधमपुर जिला था, अन्य जिलों में नहीं।

उन्होंने 170 पेज कि आरटीआई जवाब का हवाला देते हुए कहा कि चुनाव आयोग ने यह स्वीकार किया है की वोटों की गिनती करने के नियम में बदलाव से संबंधित किसी राजनीतिक पार्टी से बात नहीं की गई। जिला प्रशासन उधमपुर शिकायतों का निवारण करने में नाकाम रहा। यह भी आरटीआई के जवाब में पता लगा है की बैलेट बाक्स रखने काे जिन कमरों में रखा गया था उनकी छतें नहीं थी उन्होंने कहा कि इस तरह की अनियमितताएं हुई हैं जो विवादों को जन्म देती हैं इसलिए चुनाव आयोग को चाहिए कि वे उधमपुर में जिला विकास परिषद के चुनाव को रद करें।

chat bot
आपका साथी