Jammu: दिल्ली के युद्धवीर ने दंगल में जीता बड़ी माली का खिताब

विजेताओं को सम्मानित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि पारंपरिक खेलों की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।खासकर कुश्ती में भारतीय पहलवानों के प्रदर्शन के बाद पारंपरिक खेल कुश्ती में युवा वर्ग का रुझान और बढ़ा है।

By Edited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 07:46 AM (IST)
Jammu: दिल्ली के युद्धवीर ने दंगल में जीता बड़ी माली का खिताब
जम्मू में बहुत ज्यादा प्रतिभा है, लेकिन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : मल्होरी जागीर परगाल्ता पंचायत में आयोजित दंगल में दिल्ली के युद्धवीर सिंह ने दोमाना के राशिद को हराकर बड़ी माली पर कब्जा किया। विजेताओं को सम्मानित करते हुए नेशनल कांफ्रेंस के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने कहा कि पारंपरिक खेलों की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती ही जा रही है।

खासकर कुश्ती में भारतीय पहलवानों के प्रदर्शन के बाद पारंपरिक खेल कुश्ती में युवा वर्ग का रुझान और बढ़ा है। इन खेलों में जम्मू में बहुत ज्यादा प्रतिभा है, लेकिन खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। अगर प्रोत्साहन मिले तो यह खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व करने की क्षमता रखते हैं। उन्होंने ने कहा कि रविवार को आयोजित दंगल में सभी 83 पहलवानों ने शानदार प्रदर्शन किया है। सभी को चाहिए कि वह आगे भी कड़ी मेहनत करें और देश के लिए खेलने के लक्ष्य के साथ अखाडे़ में उतरा करें।

इस अवसर पर चौ. रहमत अली, बीडीसी नगरोटा, डा. उत्तम ¨सह, मोहन लाल, दर्शन लाल, किशोरी लाल, शाम लाल और अन्य शामिल थे।

पुलिस इलेवन को हरा मीडिया इलेवन ने जीता क्रिकेट मुकाबला

सांबा मीडिया इलेवन और सांबा पुलिस इलेवन के बीच रविवार को रानी सुचेत ¨सह स्टेडियम में मैत्री क्रिकेट मैच खेला गया। इसमें मीडिया इलेवन विजेता बना। 12 ओवर के इस मैच में सांबा पुलिस इलेवन ने टास जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पुलिस इलेवन 11.3 ओवर में 56 रन पर आलआउट हो गई।

मीडिया इलेवन टीम ने मात्र 8 ओवर में ही अपना लक्ष्य प्राप्त कर लिया। सांबा मीडिया इलेवन ने पांच विकेट से मैच जीत लिया। मीडिया इलेवन सांबा की ओर से लोकेश वर्मा ने 37 रनों की पारी खेली और उन्होंने 2 विकेट भी झटके। लोकेश को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। डीएसपी मुख्यालय सांबा, तिलक राज भारद्वाज ने विजेता टीम के कप्तान अजय ¨सह को ट्राफी प्रदान की। इस अवसर पर सांबा थाना प्रभारी सुधीर सदोत्रा, अनिल कुमार, प्रदीप ¨सह, मुकेश कुमार, लक्ष्मण, ऋषि खजुरिया, अमित कुमार सहित कई खिलाड़ी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी