लंदन से आई श्रद्धालु कटड़ा में जरूरतमंदों की कर रही मदद Jammu News

लंदन से आई महिला श्रद्धालु दीपिका पटेल जो पिछले तीन सप्ताह से आधार शिविर कटड़ा में भंडारे लगाकर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचा रही हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Aug 2019 10:46 AM (IST) Updated:Sun, 18 Aug 2019 10:46 AM (IST)
लंदन से आई श्रद्धालु कटड़ा में जरूरतमंदों की कर रही मदद Jammu News
लंदन से आई श्रद्धालु कटड़ा में जरूरतमंदों की कर रही मदद Jammu News

कटड़ा, संवाद सहयोगी । अगर मन में समाज सेवा और जरूरतमंदों की सेवा की ललक हो तो भगवान भी साथ देते हैं, फिर कोई भी राह कठिन नहीं लगती। कुछ ऐसा ही कर रही हैं लंदन से आई महिला श्रद्धालु दीपिका पटेल जो पिछले तीन सप्ताह से आधार शिविर कटड़ा में भंडारे लगाकर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचा रही हैं।

तीन सप्ताह से आधार शिविर कटड़ा में हैं 

दीपिका ने बताया कि वह अपनी माता मंजूला पटेल के साथ तीन सप्ताह पहले आधार शिविर कटड़ा पहुंची थी और यहां वह निजी होटल में ठहरी हुई हैं। इस दौरान वह तीन बार मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी लगा चुकी है। उसने 27 जुलाई को नगर कटड़ा के बाणगंगा मार्ग पर स्थित शिव दर्शन मंदिर में 1000 लोगों के लिए भंडारे की व्यवस्था, 29 जुलाई को नोमाई व काऊंटर नंबर-2 पर 500 लोगों के लिए भंडारा, जरूरतमंदों को कपड़े व जूते वितरित किए। इसी तरह 7 अगस्त को देवा माई व 17 अगस्त को काऊंटर नंबर-2 पर 400 लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की।

नेपाल में आई प्राकृतिक आपदा में भी मदद की थी

वह 2015 में नेपाल में आई प्राकृतिक आपदा में भी जरूरतमंदों को राशन भेंट कर चुकी हैं। उन्होंने बताया कि वह मां वैष्णो देवी की कृपा से आगे भी इसी तरह अपने सामाजिक कार्यों को जारी रखेंगी। 

chat bot
आपका साथी