Jammu : एनडीपीएस एक्ट के तहत सुनाई गई सजा में कटाैती, तस्करी मामले में जमानत अर्जी खारिज

हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने ट्रायल कोर्ट के फैसले में संशोधन करते हुए कहा कि आरोपित 44 साल का है और पुलिस के पास ऐसा कोई रिकार्ड नहीं जिससे यह कहा जा सके कि आरोपित इससे पहले भी मादक पदार्थाें की तस्करी में संलिप्त रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 07:55 AM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 07:57 AM (IST)
Jammu : एनडीपीएस एक्ट के तहत सुनाई गई सजा में कटाैती, तस्करी मामले में जमानत अर्जी खारिज
मादक पदार्थाें की तस्करी में संलिप्त लोगों से सख्ती से निपटने की जरूरत है।

जम्मू, जेएनएफ : हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने एनडीपीएस एक्ट के तहत सुनाई गई सजा में संशोधन करते हुए आरोपित की सजा को 12 साल से कम करके दस साल कर दिया है। प्रिंसिपल सेशन जज ऊधमपुर ने मंजीत सिंह को एनडीपीएस एक्ट के तहत दोषी करार देते हुए 12 साल के कठोर कारावास व एक लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई थी जिसे आरोपित ने हाईकोर्ट के चुनौती दी। हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच ने ट्रायल कोर्ट के फैसले में संशोधन करते हुए कहा कि आरोपित 44 साल का है और पुलिस के पास ऐसा कोई रिकार्ड नहीं जिससे यह कहा जा सके कि आरोपित इससे पहले भी मादक पदार्थाें की तस्करी में संलिप्त रहा है। आरोपित का यह पहला अपराध है, लिहाजा इस मामले में दस साल की सजा पर्याप्त है।

जमानत अर्जी खारिज : कठुआ कोर्ट ने मादक पदार्थाें की तस्करी के आरोप में पकड़े गए आरोपित राज कुमार की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। आरोपित के कब्जे से 80 किलो भुक्की बरामद हुई थी। कोर्ट ने पाया कि मामले की जांच प्रारभिंक दौर में है और ऐसे में आरोपित के जमानत पर रिहा होने से केस की जांच प्रभावित हो सकती है। कोर्ट ने पाया कि मादक पदार्थाें की तस्करी काफी तेजी से बढ़ रही है और इस गोरखधंधे में संलिप्त लोगों से सख्ती से निपटने की जरूरत है।

अवैध खनन एवं अवैध तरीके से निर्माण सामग्री ले जाते 07 डंपर जब्त : अवैध खनन और निर्माण सामग्री को अवैध तरीके से ले जाते हुए पुलिस ने पिछले 24 घंटों के दौरान बड़ी ब्राह्मणा में 07 डंपर जब्त किए, पुलिस ने जिनके खिलाफ कानूनी कार्यवाई करते हुए भूविज्ञान और खनन विभाग को सौंप दिया है ! निर्माण सामग्री के अवैध खनन/परिवहन के संबंध में विश्वसनीय सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी बड़ी ब्राह्मणा की पुलिस टीम ने किकरी मोड़ में एक विशेष नाका लगाकर 7 डंपर पकडे है जिनकी पंजीकृत नंबर 21जेके-4554बी, जके03जे-0022, जेके21सी-7295, जेके06ए-6660, जेके14जी-4581, जेके02सीटी- 1458 और जेके08डी-4303 है। अवैध खनन को रोकने के लिए पुलिस और भूविज्ञान और खनन विभाग सख्ती से निपट रहा है इसके बावजूद भी अवैध खनन करने वाले अपनी हरकतों से बाज़ नहीं आ रही है।

chat bot
आपका साथी