Jammu Kashmir : 15 वर्ष की आयु वाले कमर्शियल, नान कमर्शियल वाहनों की आयु 25 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के ट्रांसपोर्टरों की चिर प्रतिक्षित मांग बुधवार को सरकार ने पूरी कर दी। प्रदेश के 15 वर्ष की आयु पूरी करने वाले कमर्शियल और नान कमिर्शयल वाहनों की आयु अब 25 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

By VikasEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:16 PM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 06:16 PM (IST)
Jammu Kashmir : 15 वर्ष की आयु वाले कमर्शियल, नान कमर्शियल वाहनों की आयु 25 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला
15 वर्ष की आयु पूरी करने वाले कमर्शियल, नान कमिर्शयल वाहनों की आयु अब 25 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला

जम्मू, जागरण संवाददाता । केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के ट्रांसपोर्टरों की चिर प्रतिक्षित मांग बुधवार को सरकार ने पूरी कर दी। प्रदेश के 15 वर्ष की आयु पूरी करने वाले कमर्शियल और नान कमिर्शयल वाहनों की आयु अब 25 वर्ष तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

ऑल जेएंडके पैसेंजर  ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन टीएस वजीर, महासचिव विजय शर्मा, मिनी बस वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष विजय सिंह चिब और ट्रांसपोर्ट वर्ग के प्रतिनिधियों की बैठक ट्रांसपोर्ट कमिश्नर प्रदीप कुमार से हुई। इसमें ट्रांसपोर्टरों ने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि प्रदेश में हजारों की तादाद में कमर्शियल और नान कमर्शियल वाहन हैं जो 15 वर्ष की निर्धारित आयु पूरी कर चुके हैं। सरकार की ओर से कोरोना काल में अभी तक किसी भी वाहन की आयु बढ़ाने का फैसला नहीं लिया गया क्योंकि भारत सरकार के दिशा निर्देश पर पहली फरवरी 2020 के उपरांत जिन वाहनों के दस्तावेज, लाइसेंस या फिर फिटनेस और आयु खत्म होनी थी उनकी वैधता 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ा दी गई थी। वजीर ने कहा कि ऐसे में अगर वाहनों की आयु नहीं बढ़ाई गई तो फिर ट्रांसपोर्टरों के साथ आम लोगों को करोड़ों रुपए का घाटा उठाना पड़ेगा। हालांकि काेरोना महामारी ने पहले से ही सभी वर्ग की कमर तोड़ रख दी है और अगर 15 वर्ष से पुराने वाहनों की आयु नहीं बढ़ाई जाएगी तो इससे सभी की कमर टूट जाएगी। 

बैठक में ट्रांसपाेर्ट कमिश्नर ने भरोसा दिलाया और कहा कि संबंधित विभाग जल्द ही 15 वर्ष पुराने वाहनों की आयु बढ़ाने के सिलसिले में तमाम औपचारिकताएं पूरी करने के बाद काम करना शुरू कर देगा। इस पर ट्रांसपोर्टरों ने प्रसन्नता जताई और सरकार का दिल की गहराईयों से आभार जताया है। 

chat bot
आपका साथी