जम्मू के डीसी ने आरएसपुरा का दौरा किया, लोगों से एसओपी का पालन करने की दी हिदायत

कोविड-19 के बीच जारी टीकाकरण अभियान तथा कोरोना टेस्टिंग को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को जिलाधीश जम्मू अंशुल गर्ग ने आरएसपुरा कस्बे के सरकारी ब्वायज हायर सेकेंडरी स्कूल में स्थित स्थापित किए गए सेंटर का दौरा किया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:12 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:12 PM (IST)
जम्मू के डीसी ने आरएसपुरा का दौरा किया, लोगों से एसओपी का पालन करने की दी हिदायत
मंगलवार को जिलाधीश जम्मू अंशुल गर्ग ने आरएसपुरा कस्बे में स्थापित किए गए सेंटर का दौरा किया।

आरएसपुरा, संवाद सहयोगी । कोविड-19 के बीच जारी टीकाकरण अभियान तथा कोरोना टेस्टिंग को लेकर किए गए प्रबंधों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को जिलाधीश जम्मू अंशुल गर्ग ने आरएसपुरा कस्बे के सरकारी ब्वायज हायर सेकेंडरी स्कूल में स्थित स्थापित किए गए सेंटर का दौरा किया।

मौके पर एसडीएम आरएस पुरा राम लाल शर्मा, जिला विकास परिषद सदस्य आरएसपुरा प्रो. गारू राम भगत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान जिलाधीश ने टीकाकरण करवाने के लिए आए हुए लोगों से बातचीत भी की और लोगों से जानने का प्रयास किया गया कि प्रशासन द्वारा किए गए प्रबंधों से कितने संतुष्ट हैं। जिला विकास परिषद सदस्य प्रो. गारू राम भगत तथा अन्य लोगों ने जिलाधीश को बताया कि 18 वर्ष से ऊपर लोगों को टीकाकरण करवाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि इंटरनेट सेवा के माध्यम से वह अपना नाम पंजीकरण नहीं करवा पा रहे हैं, ऐसे में पंचायत स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाना चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवा सकें।

जिलाधीश जम्मू ने कहा की दवाई को लेकर कुछ किल्लत चल रही है जो जल्द दूर होगी और उसके बाद यह समस्या दूर होगी। इसके उपरांत जिलाधीश अंशुल गर्ग ने एसडीएम कार्यालय में प्रशासनिक अधिकारियों, जिला विकास परिषद सदस्यों तथा बीडीसी चेयरमैन के साथ समीक्षा बैठक की और सभी से सुझाव लिए की किस प्रकार से स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया जा सकता है। जिला विकास परिषद सदस्यों ने कहा की स्वास्थ्य विभाग को पंचायत स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाने की जरूरत है तथा गांव-गांव में जाकर मोबाइल टेस्टिंग होनी चाहिए। वैक्सीन की किल्लत को दूर करने के लिए भी सरकार को कदम उठाने की जरूरत है।

नगरपालिका आरएसपुरा चेयरमैन सतपाल पप्पी ने कहा कि कमेटी प्रशासन का सहयोग देने के लिए पूरी तरह से तैयार है और अगर टेस्टिंग सेंटर बढ़ाने की बात आती है तो कमेटी की तरफ से वहां पर पूरे प्रबंध कर दिए जाएंगे। इसके अलावा भाजपा के जिला प्रधान सरदार हरभजन सिंह पम्मी, बीडीसी चेयरमैन दलीप कुमार, जिला विकास परिषद सदस्य विद्या मोटन, बीडीसी चेयरमैन तरसेम लाल लाल शर्मा सहित अन्य लोगों ने भी अपने अपने सुझाव प्रशासनिक अधिकारियों के समक्ष रखें। 

chat bot
आपका साथी