Darbar Move: कश्मीर के कर्मचारियों ने की घर लौटने की तैयारी, 30 अप्रैल को होंगे रवाना

Jammu Kashmir Darbar Move कश्मीर के कर्मचारियों का काफिला कड़ा सुरक्षा के बीच 1 मई काे जम्मू से श्रीनगर रवाना होना है। वहीं काफी कर्मचारी 30 अप्रैल दोपहर को ही अपने वाहनों में श्रीनगर जाने के लिए तैयार हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 01:11 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 01:30 PM (IST)
Darbar Move: कश्मीर के कर्मचारियों ने की घर लौटने की तैयारी, 30 अप्रैल को होंगे रवाना
टेस्ट करने के साथ सचिवालय के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीनेशन के टीके भी लगाए जा रहे हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में 10 मई से सचिवालय में कामकाज शुरू करने की तैयारियों के बीच कश्मीर के सचिवालय कर्मी 30 अप्रैल से घर लौटने लगेंगे।

कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी के बीच इस बार सरकार ने दरबार मूव को टाल दिया है। पहले जम्मू में 30 अप्रैल को सरकार का दरबार बंद होकर 10 मई को श्रीनगर में खुलना था। दरबार मई से अक्टूबर महीने के अंत तक श्रीनगर व नंबवर से अप्रैल महीने के अंत तक जम्मू से काम करता था। अब इस बार जम्मू में सरकार का दरबार बंद नही होगा।

ऐसे में इस समय सामान्य प्रशासनिक विभाग यह आदेश जारी करने की तैयारी कर रहा है कि दोनों सचिवालयों में एक साथ कामकाज को कैसे सुचारू बनाना है। ऐसे में आदेश में यह भी स्पष्ट किया जाएगा कि कौन से कर्मचारी जम्मू से व कौन से कर्मचारी श्रीनगर सचिवालय से कामकाज करेंगे।

ऐसे हालात में इस समय जम्मू सचिवालय के कामकाज पर कश्मीर के कर्मचारियों को श्रीनगर भेजने की तैयारियां हावी हो गई हैं। कश्मीर के कर्मचारियों का काफिला कड़ा सुरक्षा के बीच 1 मई काे जम्मू से श्रीनगर रवाना होना है। वहीं काफी कर्मचारी 30 अप्रैल दोपहर को ही अपने वाहनों में श्रीनगर जाने के लिए तैयार हैं।

कश्मीर जा रहे सभी कर्मचारियों के लिए कोरोना टेस्ट करवाना जरूरी है। ऐसे में जम्मू सचिवालय में कर्मचारियों के टेस्ट करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने काउंटर लगाया है। टेस्ट करने के साथ सचिवालय के कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीनेशन के टीके भी लगाए जा रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी