Cyber Crime: जम्मू कश्मीर के लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपित उत्तर प्रदेश के बिजनौर से गिरफ्तार

सोशल मीडिया के जरिए मोटी कमाई का लालच देकर जम्मू के कुछ लोगों को ठगने का मामला प्रकाश में आया था। इसके बाद ठगी के शिकार हुए लोगों ने साइबर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी।साइबर पुलिस जम्मू ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक आरोपित को पकड़ा है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 08:49 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 08:49 PM (IST)
Cyber Crime: जम्मू कश्मीर के लोगों से ऑनलाइन ठगी करने वाला आरोपित उत्तर प्रदेश के बिजनौर से गिरफ्तार
ऑनलाइन ठगी के एक मामले में साइबर पुलिस जम्मू ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक आरोपित को पकड़ा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता । ऑनलाइन ठगी के एक मामले में साइबर पुलिस जम्मू ने उत्तर प्रदेश के बिजनौर से एक आरोपित को पकड़ा है। शुक्रवार को साइबर पुलिस की टीम के आरोपित के साथ जम्मू पहुंचने की उम्मीद है। एसपी साइबर सैल नरेश शर्मा के अनुसार, इस मामले में कुछ और लोगों को गिरफ्तार किया जाना है, जिस कारण से इस मामले का खुलासा कर पाना उनके लिए संभव नहीं है। जांच पूरी होने के बाद ही वह मामले की जानकारी दे पाएंगे।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सोशल मीडिया के जरिए मोटी कमाई का लालच देकर जम्मू के कुछ लोगों को ठगने का मामला प्रकाश में आया था। इसके बाद ठगी के शिकार हुए लोगों ने साइबर पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस कर्मियों ने जब मामले की जांच की तो उन्होंने पाया कि ठगी के शिकार हुए लोगों के बैंक खाते से जो रुपये निकले है वह उत्तर प्रदेश के बिजनौर में रहने वाले एक व्यक्ति के बैंक खाते में जमा हुए है। साइबर पुलिस ने बैंक से उक्त व्यक्ति के बारे में जानकारी जुटाई। आरोपित की धरपकड़ करने के लिए जम्मू से एक टीम को बिजनौर में रवाना किया गया था। वीरवार को पुलिस टीम को उस समय कामयाबी मिल गई जब बिजनौर पुलिस की मदद से आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया। 

chat bot
आपका साथी