Suspect Killed in Kashmir : अनंतनाग के मोंगहाल में नाका तोड़कर भागे संदिग्ध की फायरिंग में मौत

कश्मीर में अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमलों को देखकर कड़े किए एक नाके के दौरान अनंतनाग के मोंगल इलाके में जब सुरक्षाकर्मियों ने एक गाड़ी को रुकने का इशारा किया तो संदिग्ध नाका तोड़कर भागने लगा। इस दौरान नाके पर तैनात सीआरपीएफ के जवानों ने गाड़ी पर फायरिंग कर दी

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 07 Oct 2021 10:35 PM (IST) Updated:Fri, 08 Oct 2021 07:17 AM (IST)
Suspect Killed in Kashmir : अनंतनाग के  मोंगहाल में नाका तोड़कर भागे संदिग्ध की फायरिंग में मौत
सुरक्षा नाके को तोड़कर भागने का प्रयास कर रहा सुरक्षाकर्मियों की गोलियों का निशाना बन गया।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में वीरवार को एक वाहन में आतंकियों के सवार होने की आशंका पर सीआरपीएफ के जवानों द्वारा चलाई गई गोली में एक व्यक्ति की मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। इस बीच, श्रीनगर के नवाकदल इलाके में आतंकियों ने सीआरपीएफ के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। हमले में किसी प्रकार का नुक्सान नहीं हुआ है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, अनंतनाग जिले के मोंगहाल इलाके में पुल के पास सीआरपीएफ की 40वी वाहिनी के जवानों ने एक नाका लगाया था। रात पौने दस बजे के करीब नाके पर तैनात जवानों ने एक स्कार्पियो वाहन को आते देख रुकने का इशारा किया। वाहन चालक ने सीआरपीएफ के जवानों के संकेत को नजर अंदाज कर दिया। नाके पर तैनात जवानों को लगा कि वाहन में आतंकी है और उन्होंने गोली चला दी। इससे स्कार्पियो चालक की मौके पर ही मौत हो गई।

इस घटना की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ और पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। मृतक की पहचान का पता लगाया जा रहा है।शुरुआती जांच में पता चला है कि उसने नाका तोड़ आगे बढ़ने का प्रयास किया था।

इस बीच रात आठ बजे श्रीनगर के बरारीपोरा नवाकदल में आतंकियों ने सीआरपीएफ की 161वीं वाहिनी की अल्फा कंपनी के बंकर पर ग्रेनेड से हमला किया। ग्रेनेड बंकर से कुछ दूरी पर गिरा और एक जाेरदार धमाके के साथ फट गया। इस हमले में किसी प्रकार का नुक्सान नहीं हुआ। काबिलेगौर है कि कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में आतंकी वारदातों में तेजी आई है। आतंकियों ने अपनी रणनीति बदलते हुए अब नागरिकों की हत्याओं का सिलसिला तेज कर दिया है जिसमें कश्मीर में रह रहे अल्पसंख्यकों को ज्यादा निशाना बनाया जा रहा है। इन आतंकी वारदातों को देखते हुए कश्मीर में नाकों को कड़ा कर दिया।

chat bot
आपका साथी