साइकिल से राजघाट के लिए निकले सीआरपीएफ जवान

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शुरू किए गए आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जम्मू से सीआरपीएफ जवानों की एक साइकिल रैली निकली। देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महात्मा गांधी का संदेश लेकर निकली यह साइकिल रैली दो अक्टूबर को राजघाट पहुंचेंगी जहां जवान महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि भेंट करेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 07:39 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:39 PM (IST)
साइकिल से राजघाट के लिए निकले सीआरपीएफ जवान
साइकिल से राजघाट के लिए निकले सीआरपीएफ जवान

जागरण संवाददाता, जम्मू : आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में शुरू किए गए आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत जम्मू से सीआरपीएफ जवानों की एक साइकिल रैली निकली। देश की आजादी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले महात्मा गांधी का संदेश लेकर निकली यह साइकिल रैली दो अक्टूबर को राजघाट पहुंचेंगी, जहां जवान महात्मा गांधी को अपनी श्रद्धांजलि भेंट करेंगे।

वीरवार को सीआरपीएफ के ग्रुप सेंटर बनतालाब से साइकिल रैली रवाना हुई, जिसे उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर उपराज्यपाल सिन्हा ने कहा कि यह रैली सिर्फ शारीरिक व्यायाम के तौर पर नहीं, बल्कि देश की संस्कृति, इतिहास व धार्मिक विचारों को लोगों तक पहुंचाते हुए जाएगी। दो अक्टूबर को दिल्ली के राजघाट पर जम्मू से निकले जवानों के अलावा असम, कन्याकुमारी और साबरमती से भी सीआरपीएफ के जवान साइकिल रैली लेकर पहुंचेंगे और देश में एकता व भाइचारे का संदेश देंगे। इस मौके पर मौजूद सीआरपीएफ की एडीजीपी रश्मि शुक्ला ने कहा कि यह रैली सीआरपीएफ के देश की सुरक्षा में सीआरपीएफ की भूमिका बारे में भी लोगों को जागरूक करेगी। इस रैली के आयोजन का फैसला सरकार ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत किया था। वहीं, आइजीपी सीआरपीएफ पीएस रनपिसे ने बताया कि जम्मू से निकले उनके जवान पठानकोट, अमृतसर, जंग-ए-आजादी मेमोरियल करतारपुर, ग्रुप सेंटर जालंधर, लुधियाना, सरहिद, अंबाला, कुरुक्षेत्र, सोनीपत से होते हुए दो अक्टूबर को राजघाट दिल्ली पहुंचेंगे। इस मौके पर आइजीपी जम्मू मुकेश सिंह, डिवीजनल कमिश्नर जम्मू डा. राघव लंगर, डिप्टी कमिश्नर जम्मू अंशुल गर्ग भी मौजूद थे। सीआरपीएफ की साइकिल रैली का विजयपुर में जोरदार स्वागत

संवाद सहयोगी, रामगढ़/विजयपुर : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की तरफ से 'आजादी का अमृत महोत्सव' उपलक्ष्य में जम्मू स्थित बटालियन हेडक्वार्टर से निकाली गई साइकिल रैली का विजयपुर में 38 बटालियन में भव्य स्वागत किया गया। विजयपुर में 17वें मील रेस्तरां में आयोजित स्वागत समारोह में 38 बटालियन कमांडेंट धीरेंद्र वर्मा समेत कई अधिकारी शामिल रहे। रैली के स्वागत के लिए पहले से ही बैंड स्क्वाड तैयार थे। साइकिल रैली में शामिल जवानों के खाने-पीने का यहां पूरा इंतजाम किया गया था। इसके बाद इसे दिल्ली के लिए रवाना किया गया। जम्मू सीआरपीएफ हेडक्वार्टर से निकाली गई इस साइकिल रैली का आगे राज्य के प्रवेशद्वार लखनपुर में भी भव्य स्वागत होगा और उसके बाद पंजाब से होती हुई यह साइकिल रैली दिल्ली के राजघाट पहुंचेगी। वहां सीआरपीएफ बटालियनों के आला अधिकारी जवानों को संबोधित करेंगे।

chat bot
आपका साथी