Jammu: खिलाड़ियों के लिए खाली करवाया जाएगा एमए स्टेडियम में लगा सीआरपीएफ कैंप

वहीं वालीबाल खिलाड़ियों और लॉन टेनिस के खिलाडि़यों का भी कहना है कि कैंप होने के कारण उन्हें अभ्यास में परेशानी होती है ।अगर यह कैंप यहां से हट जाता है तो खिलाड़ियों के लिए अच्छा हो जाएगा ।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 10:50 AM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 10:50 AM (IST)
Jammu: खिलाड़ियों के लिए खाली करवाया जाएगा एमए स्टेडियम में लगा सीआरपीएफ कैंप
जल्द ही काउंसिल की यह जगह स्टेडियम को वापिस मिल जाएगी ।

जम्मू, जागरण संवाददाता: बढ़ते खेलों और खिलाड़ियों की संख्या को देखते हुए सेक्रेटरी स्पोटर्स काउंसिल ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर मौलान आजाद स्टेडियम के बाहरी मैदान पर लगे सीआरपीएफ के कैंप को हटाने के कहा है । सीआरपीएफ का यह कैंप बालीबाल कोर्ट और लान टेनिस कोर्ट के बीच में करीब दो कनाल जमीन में लगा हुआ है।

अगर स्टेडियम की यह जमीन खाली हो जाती है तो खिलाड़ियों को अभ्यास के लिए अच्छी जगह मिल जाएगी ।बैसे भी जब से एमए स्टेडियम मैदान को पूरी तरह से क्रिकेट का स्टेडियम घोषित किया गया है खिलाड़कियों को अंदर जा कर अभ्यास करने की अनुमति नहीं है ।इससे आज ताइकवांडो, बेटलिफ्टिंग, बैडमिंटन, जिम्नास्टिक टेबल टेनिस, फेंसिंग, जूडो आदि खेलों के खिलाड़ियों के पास दौड़ लगाने और वार्म अप करने की कोई जगह नहीं है ।

जम्मू-कश्मीर सेक्रेटरी स्पोर्ट्स काउंसिल नुजहत गुल ने बताया कि सीआरपीएफ का कैंप काउंसिल की जमीन पर लगा हुआ है ।खिलाड़ियों के पास जिम की सुविधा नहीं है।यह जगह मिलते ही यहां एक अच्छा जिम बनाया जाएगा ताकि सभी खेलों के खिलाड़ी नियमित अभ्यास कर सकें।

उम्मीद है कि जल्द ही सीआरपीएफ का कैंप यहां से हटा दिया जाएगा ।बहुत से खिलाड़ी उन्हें मिले हैं। जिन्होंने यहां जिम बनाने की मांग की हुई है ।जगह की कमी के कारण जिम नहीं बन पा रहा था ।जगह खाली करवाने के लिए काउंसिल की तरफ से जो भी उचित कार्रवाई होती है कर दी गई है। उम्मीद है कि जल्द ही काउंसिल की यह जगह स्टेडियम को वापिस मिल जाएगी ।

वहीं वालीबाल खिलाड़ियों और लॉन टेनिस के खिलाडि़यों का भी कहना है कि कैंप होने के कारण उन्हें अभ्यास में परेशानी होती है ।अगर यह कैंप यहां से हट जाता है तो खिलाड़ियों के लिए अच्छा हो जाएगा ।जब तक यह जमीन नहीं मिल जाती, काउंसिल को चाहिए कि खिलाड़ियों को एमएएम स्टेडियम के अंदर 70 मीटर के बाहर दूसरे खिलाड़ियों को दौड़ने की अनुमति होनी चाहिए ।

chat bot
आपका साथी