Crime Branch Jammu: खुद को कोटक सिक्योरिटी का रीजनल हेड बताकर ठगने वाले आरोपित के खिलाफ चालान पेश

खुद को कोटक सिक्योरिटी का रीजनल हेड बताकर ठगने के आरोपित के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने रेलवे मजिस्ट्रेट जम्मू के समक्ष चालान पेश कर दिया है। आरोपित मोहिंद्र पाल शर्मा कठुआ जिले की बनी तहसील के गांव सुर्जन चलोग का रहने वाला है

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 03:26 PM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 03:26 PM (IST)
Crime Branch Jammu: खुद को कोटक सिक्योरिटी का रीजनल हेड बताकर ठगने वाले आरोपित के खिलाफ चालान पेश
आरोपित मोहिंद्र पाल शर्मा कठुआ जिले की बनी तहसील के गांव सुर्जन चलोग का रहने वाला है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। खुद को कोटक सिक्योरिटी का रीजनल हेड बताकर ठगने के आरोपित के खिलाफ क्राइम ब्रांच ने रेलवे मजिस्ट्रेट जम्मू के समक्ष चालान पेश कर दिया है। आरोपित मोहिंद्र पाल शर्मा कठुआ जिले की बनी तहसील के गांव सुर्जन चलोग का रहने वाला है जो मौजूदा समय लोअर रूप नगर, मुट्ठी में रह रहा है।

आरोपित के खिलाफ डा. शाम सुंदर गुप्ता निवासी शास्त्री नगर ने क्राइम ब्रांच में शिकायत दर्ज करवाई थी। डा. शाम सुंदर ने क्राइम ब्रांच को बताया कि वह आरोपित को जीवन बीमा निगम और पीएनबी मेट लाइफ के एजेंट के तौर पर जानता था। वर्ष 2017 के एक दिन आरोपित उसके घर आया और उसने बताया कि वह कोटक सिक्योरिटी का दिल्ली का रीजनल हेड बन गया और जम्मू में वह कार्यालय खोलना चाहता है।

आरोपित ने डा. शाम सुंदर से उसके घर में 25 हजार रुपये महीने किराए पर कार्यालय खोलने की बात पक्की की और इसके साथ ही डा. शाम सुंदर को इसके साथ ही 25 हजार रुपये महीने के वेतन पर जम्मू क्षेत्र का मैनेजर बनाने का आश्वासन दिया। कुछ दिन बाद आरोपित फिर डा. शाम के साथ पहुंचा और उसने कहा कि जम्मू में इस कंपनी का कोई जनाधार नहीं है। इसलिए उसे अभी कंपनी की मुंबई शाखा में 3 लाख 20 हजार रुपये जमा करवाने है ताकि यहां पर पैर जमाने का कुछ समय मिल चाहिए।

डा. शाम ने मोहिंद्र पाल के बैंक खाते पैसे जमा करवा दिए लेकिन कुछ देर बाद डा. शाम को पता चला कि आरोपित ने अपने रूप नगर स्थित मकान में कार्यालय खोल वहां किसी बसंती कौल को 15 हजार रुपये महीने के वेतन पर मैनेजर नियुक्त कर लिया है। आरोपित ने इस ब्रांच में तीन और महिलाओं को भी छह-छह हजार प्रमि माह वेतन पर नौकरी दी थी। डा. शाम को पता चला कि आरोपित ने बसंती कौल से भी इसी तरह से 60 हजार रुपये ठगे थे।

बाद में डा. शाम को पता चला कि कोटक सिक्योरिटी का बाहू प्लाजा में भी एक कार्यालय है और जब वह वहां गए तो पता चला कि कंपनी ने किसी मोहिंद्र पाल शर्मा को न तो रीजनल हेड बनाया है और न ही जम्मू में उनकी दूसरी कोई ब्रांच है। खुद को फंसता देख आरोपित ने डा. शाम और बसंती कौल को कुछ चेक दिए लेकिन वे चेक भी बाउंस हो गए। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया और जांच पूरी करने के बाद उसके खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया। 

chat bot
आपका साथी