Crime Branch Jammu: क्राइम ब्रांच जम्मू ने ठगी के आरोपित दंपत्ति के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश

भूमि बेचने के नाम पर महिला को 18 लाख रुपये का चूना लगाने वाले दंपत्ति के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया।दंपत्ति ने राजस्व अधिकारियों के साथ मिलीभगत से फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 08:14 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 08:14 PM (IST)
Crime Branch Jammu:  क्राइम ब्रांच जम्मू ने ठगी के आरोपित दंपत्ति के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश
महिला को 18 लाख रुपये का चूना लगाने वाले दंपत्ति के विरुद्ध क्राइम ब्रांच ने आरोप पत्र दायर कर दिया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। भूमि बेचने के नाम पर महिला को 18 लाख रुपये का चूना लगाने वाले दंपत्ति के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने कोर्ट में आरोप पत्र दायर कर दिया। आरोपित राजन बख्शी और उसकी पत्नी रुपेंद्र कौर बख्शी मूलता निवासी छन्नी हिम्मत इन दिनों सैनिक कालोनी को भी क्राइम ब्रांच ने कोर्ट में पेश किया।

क्राइम ब्रांच में दायर शिकायत में रेनू बाला निवासी लोअर मुट्ठी, रूप नगर ने आरोप लगाया कि दंपत्ति ने उसे आरएसपूरा के दो कनाल भूमि बेचने के लिए 18 लाख रुपये लिए थे। दंपत्ति ने उसे विश्वास दिलाया था कि जल्द वह भूमि की सेल डीड उसके नाम पर करवा देंगे। आरोपित ने रुपये तो ले लिए लेकिन भूमि को महिला के नाम पर नहीं किया। हालांकि आरोपित ने जो दस्तावेज भूमि बेचने के दौरान उसे बताए थे वह फर्जी निकले।

दंपत्ति ने राजस्व अधिकारियों के साथ मिलीभगत से फर्जी दस्तावेज तैयार किए थे। शिकायत के आधार पर क्राइम ब्रांच ने मामले को दर्ज कर लिया। जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने मामले से जुड़े दस्तावेजों और गवाहों के बयान दर्ज कर लिाय। जांच में दस्तावेज फर्जी पाए गए। जांच में यह भी पता चला कि आरोपित के विरुद्ध क्राइम ब्रांच में पहले से तीन शिकायतें दर्ज है। 

हेरोइन की तस्करी के आरोप में कश्मीरी युवक गिरफ्तार

बाग-ए-बाहू पुलिस ने कश्मीर निवासी एक युवक को मादक पदार्थ हेरोइन की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। आरोपित के कब्जे से पुलिस ने 18 ग्राम हेरोइन बरामद करने का दावा किया है। थाने में मादक तस्करी के आरोपित उमर अहमद निवासी जुलाका मोहल्ला, बारामूला जो इन दिनों लास्ट मोड़ बागे बाहू में रह रहा है के विरुद्ध थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले को दर्ज कर लिया गया।

मादक तस्करी की पुख्ता सूचना के आधार पर बाग-ए-बाहू पुलिस ने कासिम नगर में नाका लगाया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने वहां से गुजर रहे उमर को जांच के लिए रोका। उमर की तलाशी के दौरान उसके पास से एक पैकेट में पड़ी हेरोइन बरामद हुई। आरोपित हेरोइन को बेचने के लिए जा रहा था। उमर से जब्त हेरोइन को जांच के लिए फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी में भेज दिया। उमर ने प्राथमिक पूछताछ में बताया है कि हेरोइन को वह कश्मीर से लेकर आया था।

chat bot
आपका साथी