Jammu: पैसे लेकर भी डीलर ने नहीं दी जेसीबी की डिलीवरी, क्राइम ब्रांच ने किया गिरफ्तार

क्राइम ब्रांच ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

शिकायतकर्ता को उम्मीद थी कि लोन का पैसा कंपनी के खाते में ट्रांसफर होने के बाद उसे जेसीबी की डिलीवरी मिल जाएगी लेकिन जब वह डिलीवरी के लिए कंपनी में गई तो उसे कुलबीर सिंह ने बताया कि उसका लोन जारी नहीं हुआ है

Publish Date:Sat, 09 Jan 2021 01:31 PM (IST) Author: Rahul Sharma

जम्मू, जागरण संवाददाता: पैसे लेकर भी जेसीबी की डिलीवरी नहीं देने वाले डीलर को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित डीलर कुलबीर सिंह निवासी खौड़ भाऊ, आरएसपुरा पर आरोप है कि उसने 23.50 लाख रुपये लेने के बाद भी महिला ग्राहक को जेसीबी की डिलीवरी नहीं दी और महिला की शिकायत के आधार पर ही क्राइम ब्रांच ने मामला दर्ज कर आरोपित डीलर कुलबीर सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

महिला ने क्राइम ब्रांच को बताया कि वह आरएसपुरा स्थित केके मोटर्स में वर्ष 2017 में जेसीबी खरीदने के लिए गई थी। वहां केके मोटर्स के मालिक ने उसे बताया कि जेसीबी की कमीत 23 लाख 50 हजार रुपये है और उसने उससे साढ़े आठ लाख रुपये एडवांस ले लिए। बकाया राशि के लिए शिकायतकर्ता ने जम्मू कश्मीर बैंक से लोन के लिए आवेदन कर दिया।

शिकायतकर्ता को उम्मीद थी कि लोन का पैसा कंपनी के खाते में ट्रांसफर होने के बाद उसे जेसीबी की डिलीवरी मिल जाएगी लेकिन जब वह डिलीवरी के लिए कंपनी में गई तो उसे कुलबीर सिंह ने बताया कि उसका लोन जारी नहीं हुआ है और वह उसे जेसीबी नहीं दे सकता। इसके बाद आरोपित ने न तो उसे जेसीबी दी और न ही उसके पैसे लौटाए। महिला को इस धोखाधड़ी का उस समय पता चला जब बैंक ने उसके पति के खाते से लोन की रकम काटना शुरू कर दी।

महिला को पता चला कि उसका लोन जारी हो चुका है और उसके पैसे भी कंपनी को ट्रांसफर हो चुके हैं। उसके बाद से वह लगातार कंपनी के चक्कर काटती रही लेकिन उसकी न तो रकम मिली और न ही जेसीबी। वहीं जांच पूरी करने के बाद क्राइम ब्रांच ने आरोपों को सही पाया तो डीलर ने गिरफ्तारी से बचने के लिए जमानत अर्जी कोर्ट में लगा दी।

उधर आरोपों की गंभीरता को देखते हुए कोर्ट ने जमानत अर्जी को खारिज कर दिया और क्राइम ब्रांच ने आरोपित को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.