युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा वेलेंटाइन डे का खुमार

वेलेंटाइन डे का खुमार युवाओं में सिर चढ़कर बोल रहा है। रविवार को मनाए जाने वाले इस त्योहार की तैयारी में युवाओं ने बाजार से मनपसंद उपहारों की खरीदारी की। बाजार में तरह-तरह उपहार से दुकानें सजी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 07:03 AM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 07:03 AM (IST)
युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा वेलेंटाइन डे का खुमार
युवाओं के सिर चढ़कर बोल रहा वेलेंटाइन डे का खुमार

जागरण संवाददाता, जम्मू : वेलेंटाइन डे का खुमार युवाओं में सिर चढ़कर बोल रहा है। रविवार को मनाए जाने वाले इस त्योहार की तैयारी में युवाओं ने बाजार से मनपसंद उपहारों की खरीदारी की। बाजार में तरह-तरह उपहार से दुकानें सजी हैं। इस बार लाइटिंग कार्ड विद म्यूजिक, कंबो पैक जिसमें एक कार्ड, फैंसी मग, पिलो, पिलो कवर मास्क, चाकलेट आदि को शामिल किया गया है। बाजार में 30 रुपये के कार्ड से लेकर 10 हजार रुपये तक उपहार मौजूद हैं। इसके अलावा मिस्टर एंड मिसेज राइट प्रिंटेड कपल पिलो सबसे ज्यादा आकर्षण का केंद्र बने हैं। जिनकी नई शादी हुई है, उनके लिए खास तरह के उपहार हैं, जिसे वे अपने बेडरूम में लगा सकते हैं। वेलेंटाइन डे प्रेम को प्रकट करने का दिन माना गया है, ऐसे में ऐसे में फर, फूलों और लाइटिंग से सजे 'दिल' की भी बेहद मांग है। खासकर लाल रंग के 'दिल' खूब बिक रहे हैं। इसको खरीदने में युवा वर्ग बेहद रुचि दिखा रहा है।

----------------------

आज की छुंट्टी बनी खास

इस बार वेलेंटाइन डे रविवार को है, जिससे यह छुट्टी खास बन गई है। एक तरफ छुट्टी और दूसरी तरफ वेलेंटाइन डे का मौका। ऐसे में लोगों, विशेषकर युवा जोड़ों ने यह खास दिन मनाने के लिए योजनाएं बना ली हैं। युवा जुगल अमित व माधवी कहते हैं कि वे पत्नीटाप जाएंगे। अमित बताते हैं कि छुट्टी भी है और वेलेंटाइन डे भी। इसलिए पत्नी संग यह दिन पत्नीटाप में मनाने का फैसला लिया है। ऐसे ही एक अन्य जोड़े रवि व कविता ने मानसर में छुट्टी व वेलेंटाइन-डे मनाने का फैसला लिया है।

-----------------

आभूषण बाजार भी तैयार

वेलेंटाइन डे को लेकर आभूषण बाजार भी पूरी तरह से तैयार है। शनिवार को भी इस बाजार में खरीदारों की भीड़ रही। एक फरवरी को पेश बजट में सोने और चांदी पर कस्टम ड्यूटी 12.5 से घटाकर 7.5 फीसद कर दी गई है। इससे सोने के रेट में कमी आई है। साथ ही दुनिया के बाजार में जो हालात हैं, उसका असर भी सोने-चांदी पर पड़ा है। इस कारण दाम में कुछ कमी आई है और इससे भी खरीदारी को बल मिला है। वेलेंटाइन डे को देखते हुए रविवार को भी शहर के कई प्रमुख ज्वेलर्स शोरूम खुले रहेंगे। ज्वेलर्स को अच्छी खरीदारी की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी