Jammu University : इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए 20 सितंबर से शुरू होगी काउंसलिंग

Jammu University कंट्रोलर प्रो. सुनील गुप्ता ने कहा कि बोर्ड ने इस साल भी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन नहीं किया। काउंसलिंग के सारे प्रबंध किए गए है। बताते चले कि बोर्ड जम्मू कश्मीर के सरकारी व प्राइवेट कालेजों में दाखिले करता है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 12:18 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 12:18 PM (IST)
Jammu University : इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए 20 सितंबर से शुरू होगी काउंसलिंग
अधिसूचना के अनुसार 20 सितंबर को एक से लेकर 400 रैंक तक काउंसलिंग होगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के सरकारी व प्राइवेट इंजीनियरिंग कालेजों में दाखिले के लिए काउंसलिंग बीस सितंबर 2021 से शुरू होगी। बोर्ड आफ प्रोफेशनल एंट्रेंस एग्जामिनेशन ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है। बोर्ड ने 2177 उम्मीदवारों की मेरिट सूची जारी है। साथ ही 9 उम्मीदवारों की स्पोर्ट्स सूची को जारी किया है।

अधिसूचना के अनुसार 20 सितंबर को एक से लेकर 400 रैंक तक काउंसलिंग होगी। वहीं 21 सितंबर को 401 से लेकर 800 रैंक तक, 22 सितंबर को 801 से 1400 और 23 सितंबर को 1401 से लेकर 2177 रैंक के बीच उम्मीदवारों की काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को बारहवीं कक्षा की मार्क्स शीट, जम्मू कश्मीर, लद्दाख का डोमिसाइल प्रमाणपत्र, आरक्षण प्रमाणपत्र, जन्म प्रमाणपत्र साथ लाने होंगे।

बोर्ड ने उन उम्मीदवारों के नाम मेरिट सूची में शामिल नहीं किए है जो निर्धारित आठ सितंबर तक दस्तावेज जमा नहीं करवा पाएं हैं। बोर्ड के जम्मू व श्रीनगर कार्यालयों में काउंसलिंग में भाग लेने वाले उम्मीदवारों को कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन सुनिश्चित बनाना होगा। उम्मीदवारों को बोर्ड की वेबसाइट को देखते रहना चाहिए ताकि उन्हें नियमित तौर पर जरूरी जानकारियां मिल सकें।

कंट्रोलर प्रो. सुनील गुप्ता ने कहा कि बोर्ड ने इस साल भी एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन नहीं किया। काउंसलिंग के सारे प्रबंध किए गए है। बताते चले कि बोर्ड जम्मू कश्मीर के सरकारी व प्राइवेट कालेजों में दाखिले करता है। इस बार सीटों के मुकाबले में बहुत कम आवेदन फार्म भरे गए हैं। करीब 2200 सीटें हैं। यह तय है कि हर विद्यार्थी को दाखिला मिल जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ बोर्ड ने जीसीईटी जम्मू, जीसीईटी सफापोरा, गांदरबल कश्मीर में बी आर्क कोर्स में दाखिले के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। उम्मीदवारों को 25 सितंबर 2021 तक आवेदन फार्म बोर्ड के जम्मू व श्रीनगर कार्यालय में जमा करवा सकते हैं।   

chat bot
आपका साथी