Coronavirus in Jammu : सेवानिवृत्त डॉक्टर करने लगे ज्वाइन, DRDO के अस्पताल का भी बनने लगा ढांचा

Coronavirus in Jammu डीआरडीओ जम्मू के भगवती नगर में 500 बिस्तरों की क्षमता वाला कोविड अस्पताल बना रहा है। तीन दिन में ही अस्पताल का ढांचा बीस फीसद के आसपास तैयार हो गया है। अस्पताल इसी महीने बनकर तैयार होने की उममीद है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:47 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:47 AM (IST)
Coronavirus in Jammu : सेवानिवृत्त डॉक्टर करने लगे ज्वाइन, DRDO के अस्पताल का भी बनने लगा ढांचा
सब के सहयोग से ही कोरोना की चेन को तोड़ने में कामयाब होंगे।

जम्मू, राज्य ब्यूरो:  कोविड में कम पड़ रहे स्टाफ को देखते हुए स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने सेवानिवृत्त डाक्टरों से एक साल के लिए कांट्रेक्ट पर ज्वाइन करने को कहा था। इसके बाद कुछ सेवानिवृत्ति डाक्टरों ने ज्वाइन करना शुरू कर दियार है। हालांकि कइयों ने अभी आनलाइन ही सेवा देने के लिए सहमति जताई है। स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी तक करीब पंद्रह डाक्टरों ने ही ज्वाइन किया है। अन्य ने आनलाइन सेवाएं देने की घोषणा की है। वहीं कुछ ने सेवाएं देने से साफ मना कर दिया है।

डीआरडीओ के अस्पताल को बनने लगा ढांचा: डीआरडीओ जम्मू के भगवती नगर में 500 बिस्तरों की क्षमता वाला कोविड अस्पताल बना रहा है। तीन दिन में ही अस्पताल का ढांचा बीस फीसद के आसपास तैयार हो गया है। जम्मू के मेयर चंद्रमोहन गुप्ता और डिप्टी मेयर पूर्णमा शर्मा भगवती नगर पहुंचे और उन्होंने भी अस्पताल के चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने इस पर संतोष जताया। उनका कहना था कि अस्पताल के निर्माण से जम्मू में कोविड के मरीजों को काफी लाभ होगा। उन्होंने अस्पताल के निर्माण में जम्मू नगर निगमकी ओर पूरा सहयोग देने का भी आश्वासन दिया। अस्पताल इसी महीने बनकर तैयार होने की उममीद है।

उपराज्यपाल ने लोगों से मांगा सहयोग: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना की रोकथाम के लिए जम्मू कश्मीर के नागरिकों से सहयोग मांगा है। अपने संदेश में उपराज्यपाल ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के अच्छे परिणाम सामने आए थे और सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ाया है। उन्होंने लोगों से कहा कि अगर जरूरी न हो तो अपने घरों से बाहर न निकले। कोरोना की रोकथाम के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने में सहयोग दें। मास्क पहनें और साफ सफाई का ख्याल रखें। हम आप सब के सहयोग से ही कोरोना की चेन को तोड़ने में कामयाब होंगे।

chat bot
आपका साथी