Coronavirus in Jammu Kashmir: जम्मू के शहरी क्षेत्रों में हर जगह आ रहे कोरोना के मामले, प्रशासन की चिंताएं बढ़ी

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने सभी जिलों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को कहा। उन्होंने श्रीनगर जिले के डिप्टी कमिश्नर को टीकाकरण में तेजी लाने के लिए धार्मिके गुरूओं की मदद लेने को कहा। लोगों की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 08:41 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 08:41 AM (IST)
Coronavirus in Jammu Kashmir: जम्मू के शहरी क्षेत्रों में हर जगह आ रहे कोरोना के मामले, प्रशासन की चिंताएं बढ़ी
आज सोमवार से अब मेडिकल कालेज में रूटीन में होने वाली सर्जरी भी बंद कर दी गई हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू के शहरी क्षेत्रों में हर जगह अब कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। रविवार को 27 मामले ट्रेन से आने वाले यात्रियों के थे जबकि दस मामले हवाई यात्रा से आने वालों के। इसके अलावा दोमाना में दस मामले आए। नानक नगर, त्रिकुटा नगर, रिहाड़ी, सरवाल, पुराने शहर हर जगह पांच से दस मामले दर्ज हुए।

डाक्टरों का कहना है कि अभी ग्रामीण क्षेत्रों में मामले कम आ रहे हैं लेकिन शहरी क्षेत्रों में लगातार मामले बढ़ रहे हैं। यही कारण है कि अब मेडिकल कालेज जम्मू में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है। मेडिकल कालेज जम्मू में कोरोना के मरीजों के लिए कुल 180 बिस्तरों की क्षमता बनाई गई है। इसमें से 101 भर्ती हो गए हैं। इसी तरह गांधीनगर के जच्चा-बच्चा अस्पताल में भी 24 मरीज भर्ती हैं। वहीं आज सोमवार से अब मेडिकल कालेज में रूटीन में होने वाली सर्जरी भी बंद कर दी गई हैं।

उपराज्पाल ने सभी जिलों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को कहा

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोविड 19 की स्थिति का जायजा लिया। उन्हें जम्मू-कश्मीर में बढ़ रहे मामलों, टेस्टिंग की क्षमता, हर दिन टेस्ट से आने वाले परिणाम, जिलावार सक्रिय मामले, कोराेना के मरीजों के लिए बिस्तरों की क्षमता, वेंटीलेटर, आक्सीजन जेनरेशन प्लांट, जिला वार टीकाकरण की स्थिति के बारे में जानकारी दी गई। उपराज्यपाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि आयुष्मान भारत सेहत योजना के तहत शत-प्रतिशत लोगों के कार्ड बनाए जाएं। उन्होंने सभी जिलों में टीकाकरण अभियान में तेजी लाने को कहा। उन्होंने श्रीनगर जिले के डिप्टी कमिश्नर को टीकाकरण में तेजी लाने के लिए धार्मिके गुरूओं की मदद लेने को कहा। लोगों की सुरक्षा के लिए यह जरूरी है। बैठक में सलाहकार राजीव राय भटनागर, मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रहमण्यम, डीजीपी दिलबाग सिंह, वित्तिय आयुक्त अरुण कुमार मेहता, वित्तिय आयुक्त स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग अटल ढुल्लू, गृह विभाग में प्रमुख सचिव शालीन काबरा सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी