Coronavirus In Jammu Kashmir: केंद्र से टीम आज लेगी कोरोना संक्रमण के मामलों का जायजा

पहले यह टीम शुक्रवार को आने वाली थी लेकिन बाद में इसने अपना दौरा दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया था। टीम जम्मू में बने प्रमुख हाटस्पाट वाले केंद्रों में जाएगी। इन जगहों पर कोरोना संक्रमण के कारणों का पता लगाएगी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:40 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:40 AM (IST)
Coronavirus In Jammu Kashmir: केंद्र से टीम आज लेगी कोरोना संक्रमण के मामलों का जायजा
हमनें अनलाक के समय में गलतियों से नहीं सीखा। नए स्ट्रेन ने समाज के हर वर्ग को संक्रमित किया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों का जायजा लेने के लिए केंद्र सरकार की तीन सदस्यीय टीम जम्मू-कश्मीर का आज दौरा करेगी और यहां पर कोरोना के मामलों के बढ़ने तथा लगातार हो रही मौतों के कारणों का पता लगाएगी और अपनी रिपोर्ट सरकार को सौपेंगी।

केंद्र के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की टीम में ज्वाइंट डायरेक्टर एपीडेमालोजी डा. प्रणय वर्मा, डा. महेश वाघमरे और पीजीआई चंडीगढ़ से डा. नवनीत शर्मा शामिल हैं। पहले यह टीम शुक्रवार को आने वाली थी लेकिन बाद में इसने अपना दौरा दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया था। टीम जम्मू में बने प्रमुख हाटस्पाट वाले केंद्रों में जाएगी। इन जगहों पर कोरोना संक्रमण के कारणों का पता लगाएगी।

जीएमसी में सुविधाओं का विस्तार : कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही राजकीय मेडिकल कालेज जम्मू में भी सुविधाओं में सुधार हो रहा है। कोविड केयर बिस्तरों से लेकर डायलिसेस सुविधा और आक्सीजन जेनरेशन प्लांट भी लगाया गया है। यह दावा सर्जरी विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डा. कैलाश सिंह ने किया। जीएमसी में आठ सौ के करीब कोविड मरीजों के लिए बिस्तर उपलब्ध हैं।

85 बिस्तर गंभीर रूप से बीमार मरीजों के लिए हैं। पिछले साल डायलिसेस के लिए गांधीनगर में जाना पड़ता था लेकिन इस बार यह सुविधा भी जीएमसी में ही है। उन्होंने लोगों से अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा। उन्होने दावा किया कि अस्पताल में आक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि एक समाज के तौर पर दूसरी लहर से संक्रमण फैलना सभी की जिम्मेदारी है। हमनें अनलाक के समय में गलतियों से नहीं सीखा। नए स्ट्रेन ने समाज के हर वर्ग को संक्रमित किया है। 

chat bot
आपका साथी