Coronavirus in Jammu Kashmir: कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन को पूरा सहयोग देगी सेना

सेना की उत्तरी कमान ने कश्मीर के रंगरेठ इलाके में 250 बिस्तरों वाला कोविड केयर अस्पताल स्थापित किया है। इस अस्पताल को सेना की चिनार कोर व नागरिक प्रशासन मिलकर चला रहा है। सैन्य अस्पतालों में नागरिक प्रशासन को सहयोग देने के बारे में भी जानकारी दी गई।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:38 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:38 AM (IST)
Coronavirus in Jammu Kashmir: कोरोना के खिलाफ जंग में प्रशासन को पूरा सहयोग देगी सेना
संयुक्त कोरोना प्रबंधन की दिशा में कार्रवाई के बारे में विचार विमर्श हुआ।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर में कोरोना के खिलाफ जंग में उपराज्यपाल प्रशासन को पूरा सहयोग देगी। सेना नागरिकों के लिए अपने कोविड केयर सेंटरों के बुनियादी ढांचे को और मजबूत करेगी। यह रणनीति शुक्रवार को जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की सेना की उत्तरी, पश्चिमी कमान के वरिष्ठ अधिकारियों से हुई बैठक में बनी।

जम्मू के राजभवन में हुई बैठक में उपराज्यपाल ने कोरोना संक्रमण से उपजे हालात पर मंथन करने के साथ जोर दिया कि सेना जम्मू के दोमाना आर्मी पब्लिक स्कूल में स्थापित कोविड केयर सेंटर में आक्सीजन की सुविधा से लैस बिस्तरों की संख्या को 100 से बढ़ाकर 200 करे।

उच्च स्तरीय इस बैठक में सेना की उत्तरी कमान के जनरल आफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल वाईके जाेशी ने हिस्सा लिया। उनके साथ उत्तरी कमान के चीफ आफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल हरिमोहन अय्यर व सेना की पश्चिमी कमान की टाइगर डिवीजन के जनरल आफिसर कमांडिंग मेजर जनरल नीरज गोसाइं, सेना व प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारी भी बैठक में मौजूद रहे। इस दौरान संयुक्त कोरोना प्रबंधन की दिशा में कार्रवाई के बारे में विचार विमर्श हुआ।

उपराज्यपाल ने मौजूदा हालात में सेना द्वारा दिए जा रहे सहयोग की सराहना करते हुए उम्मीद जताई कि सेना की उत्तरी, पश्चिमी कमान जम्मू कश्मीर में अपने कोरोना केयर सेंटरों की क्षमता को 100 बिस्तरों से 200 करने की दिशा में कार्रवाई करेगी। उपराज्पाल ने विश्वास दिलाया कि जम्मू कश्मीर सरकार सेना के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने, उपकरण व आक्सीन उपलब्ध करवाने की दिशा में अपनी मुहिम जारी रखेगी।

बैठक में सेना के अधिकारियों ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन को सहयोग देने के लिए उठाए जा रहे कदमोंं के बारे में जानकारी दी। सेना की पश्चिमी कमान ने जम्मू के दोमाना आमी पब्लिक स्कूल में 100 बिस्तरों वाला कोविड केयर सेंटर बनाया है। वहीं सेना की उत्तरी कमान ने कश्मीर के रंगरेठ इलाके में 250 बिस्तरों वाला कोविड केयर अस्पताल स्थापित किया है। इस अस्पताल को सेना की चिनार कोर व नागरिक प्रशासन मिलकर चला रहा है। इसके साथ सैन्य अस्पतालों में नागरिक प्रशासन को सहयोग देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी जानकारी दी गई।

उच्च स्तरीय इस बैठक में जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रामाण्यम, वित्त विभाग के वित्त आयुक्त अरूण कुमार मेहता, स्वास्थ्य विभाग के वित्त आयुक्त अटल डुल्लू, उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नितेश्वर कुमार भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी