Coronavirus: जम्मू-कश्मीर में 15,72,620 लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन की डोज

अगर आप स्वस्थ रहेंगे तो हमारा क्षेत्र और देश स्वस्थ रहेगा।

Coronavirus Vaccination in Jammu Kashmir बीएमओ लखविंदर सिंह ने विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहाकि जितना हो सके घरों के अंदर रहें जरूरत पड़ने पर ही घरों से से बाहर निकलें। हमेशा मास्क पहनेंसेनिटाइजर से बार बार हाथ साफ करें

Rahul SharmaSun, 18 Apr 2021 10:25 AM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना वैक्सीन की डोज लेने वालों में उत्साह है। शनिवार को 41,458 और लोगों ने वैक्सीन की डोज ली। इसे मिलाकर अब तक जम्मू-कश्मीर में कुल 15,72,620 लोग टीकाकरण अभियान में भाग ले चुके हैं।

शनिवार को जम्मू संभाग में 20,844 और कश्मीर संभाग में 20,614 लोगों ने डोज लगवाई। जम्मू जिले में सबसे अधिक 9,459 लोगों ने डोज लगवाई। वहीं रियासी जिले में सबसे कम 718 लोगों ने डोज ली। कश्मीर में भी अब पहले की अपेक्षा अधिक लोग टीकाकरण में आगे आ रहे हें लेकिन श्रीनगर जिले में अभी भी कोई विशेष उत्साह नहीं है।

विजयपुर क्षेत्र में 120 से ज्यादा हुए कोरोना टेस्टिंग, एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित

जिला साम्बा में बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के लगातार कोरोना टेस्टिंग हो रही है। वहीं आज विजयपुर क्षेत्र के ठंडी खुई राधा स्वामी आश्रम में बनाए गए कोरोना टेस्टिंग सेंटर गुड़ा सलाथिया पीएचसी में शनिवार को कुल 120 से ज्यादा लोगों के कोरोना टेस्ट हुए जिसमें 95 के करीब रेपिड टेस्ट और 30 के करीब आरपीटीपीसीआर टेस्ट हुए जिनमे सिर्फ एक व्यक्ति जो गुड़ा सलाथिया का रहने वाला है, कोरोना संक्रमित पाया गया जिसको घर में ही होम आइसोलेट किया गया है।

जिले के सभी कोरोना टेस्टिंग केंद्रों में लगातार बाहरी राज्यों से आने वाले लोगों के टेस्टिंग लगातार चल रही है। वहीं बीएमओ लखविंदर सिंह ने विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के लोगों से अपील करते हुए कहाकि जितना हो सके घरों के अंदर रहें, जरूरत पड़ने पर ही घरों से से बाहर निकलें। हमेशा मास्क पहनें,सेनिटाइजर से बार बार हाथ साफ करें और अपने इर्द-गिर्द साफ सफाई रखें साथ ही अन्य व्यक्ति से दो गज की दूरी बनाकर ही बात करें। उन्होंने कहा कि अगर आप स्वस्थ रहेंगे तो हमारा क्षेत्र और देश स्वस्थ रहेगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.