Coronavirus In Jammu: नए कोविड केयर सेंटर खोलने का स्वागत, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन

Coronavirus In Jammu चाढ़क ने नरवाल में सब्जी मंडी में देखी गई भीड़ पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसी तरह के क्षेत्र कोविड़-19 को बढ़ावा दे रहे हैं। हमें किसी भी क्षेत्र को हॉट स्पाट बनने से रोकना होगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:14 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:14 AM (IST)
Coronavirus In Jammu: नए कोविड केयर सेंटर खोलने का स्वागत, सख्ती से लागू हो लॉकडाउन
शारीरिक दूरी के मापदंड़ों का सख्ती से पालन करवाने की जरूरत है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: डोगरा सहायता केंद्र, जम्मू ने यूटी प्रशासन द्वारा जम्मू में कई स्थानों पर कोविड देखभाल केंद्र खोलने की सराहना की है। जिसमें यात्री निवास, भगवती नगर और सरस्वती धाम, रेल हेड कॉम्प्लेक्स, जम्मू शामिल हैं। इस बात पर जोर दिया कि कोरोना कर्फ्यू सख्ती से लागू हो। खासकर लॉकडाउन खुलने के समय नियमों का सख्ती से पालन को इस बात का ध्यान रखने की जरूरत पर बल दिया गया।

अध्यक्ष डोगरा सदर सभा, डोगरा सहायता केंद्र, जम्मू की समन्वय समिति की एक ऑनलाइन बैठक में चाढ़क ने कहा कि नए कोविड देखभाल केंद्र खुलने से लोगों को होम आइसोलेशन के प्रबंधन में आने वाली कठिनाई को कम करने में मदद मिलेगी और रोगियों को मौके पर जरूरी मदद मिलती रहेगी। उनके संगठन ने पिछली बैठक में अधिक से अधिक सहायता केंद्र एवं कोविड देखभाल केंद्र खोलने की बात कही थी।

उन्होंने अन्य धार्मिक और सामाजिक संगठनों से भी इस संकट की घड़ी में आगे आने और महामारी के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने का आग्रह किया। बैठक में जम्मू के उच्च मृत्यु दर पर चिंता व्यक्त की गई। मरने वालों की संख्या को देखते हुए लगता है कि जम्मू में मरीज सरकार की स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ नहीं उठा पा रहे हैं। उन्होंने जम्मू के लोगों से कहा कि सरकारी सहायता लेने में संकोच न करें। इस समय शहर के कई अस्पतालों के अलावा जिला स्तर पर भी उपचार, जांच केंद्र खोले गए हैं। जैसे ही उन्हें कोविड के लक्षण मिलते हैं।

उसी समय चिकित्सा सलाह प्राप्त करने के लिए आना चाहिए। समय पर इलाज शुरू होते ही जल्द इलाज संभव हो सकेगा। चाढ़क ने नरवाल में सब्जी मंडी में देखी गई भीड़ पर भी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसी तरह के क्षेत्र कोविड़-19 को बढ़ावा दे रहे हैं। हमें किसी भी क्षेत्र को हॉट स्पाट बनने से रोकना होगा। प्रशासन को इस बात पर ध्यान देना होगा कि कोरोना कर्फ्यू में छूट के दौरान भी कहीं भीड़ जमा न हो या कही अधिक रश न पड़े। इसका ध्यान रखना होगा। शारीरिक दूरी के मापदंड़ों का सख्ती से पालन करवाने की जरूरत है।

उन्होंने जम्मू में कोविड श्रृंखला को तोड़ने के लिए लगभग एक सप्ताह या दस दिनों के लिए पूर्ण और उचित लॉकडाउन करने की अपनी मांग भी दोहराई। ऑनलाइन बैठक में भाग लेने वाले अन्य लोगों में सेवानिवृत्त नौकरशाह अजय खजूरिया, डा. पुरुषोत्तम सधोत्रा, सेवानिवृत्त कर्नल करण सिंह जम्वाल, दिनेश चौहान, गंभीर देव सिंह, समर देव सिंह, सुरेश शर्मा आदि शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी