Coronavirus In Jammu: जम्मू की थोक अनाज मंडियों में मिले 35 संक्रमित, सोमवार को फिर होगी जांच

तहसीलदार हरजीत सिंह के मुताबिक 32 संक्रमितों में से अधिकतर लोग मंडी के साथ लगते रिहायशी इलाकों से थे। एक-दो परिवार थे जिनके सभी सदस्य संक्रमित पाए गए। मंडी के दुकानदारों कर्मचारियों व श्रमिकों में से संक्रमितों की संख्या कम ही रही।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:46 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 01:46 PM (IST)
Coronavirus In Jammu: जम्मू की थोक अनाज मंडियों में मिले 35 संक्रमित, सोमवार को फिर होगी जांच
एडीसी सतीश शर्मा की ओर से जारी आदेशानुसार अब यहां सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को जांच होगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जिला प्रशासन की ओर से शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से जम्मू की थोक अनाज मंडियों में कोरोना जांच के लिए विशेष शिविर लगाए गए। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की तीन टीमें गठित की गई थी और इन टीमों ने सुबह छह बजे से लेकर दस बजे तक मंडियों के दुकानदारों, कर्मचारियों, श्रमिकों व आसपास के लोगों की कोरोना जांच की। इस जांच के दौरान कुल 35 लोग संक्रमित पाए गए जिन्हें होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। अब जो लोग रह गए हैं, उनके लिए सोमवार को एक बार फिर इन मंडियों में कोरोना जांच के लिए इसी तरह के शिविर लगाए जाएंगे।

एडीसी सतीश शर्मा के निर्देश पर जम्मू साउथ के तहसीलदार हरजीत सिंह की निगरानी में स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने वेयर हाउस व नेहरू मार्केट में विशेष शिविर लगाकर कोरोना टेस्ट किए। इस दौरान ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के प्रधान दीपक गुप्ता भी तहसीलदार के साथ मौजूद रहे। इस मंडी में कुल 475 लोगों की कोरोना जांच हुई जिसमें से 32 लोग संक्रमित पाए गए।

तहसीलदार हरजीत सिंह के मुताबिक 32 संक्रमितों में से अधिकतर लोग मंडी के साथ लगते रिहायशी इलाकों से थे। एक-दो परिवार थे जिनके सभी सदस्य संक्रमित पाए गए। मंडी के दुकानदारों, कर्मचारियों व श्रमिकों में से संक्रमितों की संख्या कम ही रही। उधर पुराने शहर की कनक मंडी में तहसीलदार जम्मू कमलप्रीत सिंह की निगरानी में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शिविर लगाकर यहां के दुकानदारों, कर्मचारियों व श्रमिकों के साथ यहां आने वाले ग्राहकों की जांच की।

इस मंडी में कुल 137 लोगों की कोरोना जांच की गई जिनमें से तीन लोग संक्रमित पाए गए। तहसीलदार कमलप्रीत सिंह के मुताबिक सोमवार को अब दोबारा यहां पर शिविर लगाया जाएगा और जो लोग रह गए होंगे, उनकी जांच होगी। ज्ञात रहे कि इन मंडियों में भारी भीड़ को देखते हुए प्रशासन ने गत दिवस यहां सबकी कोरोना जांच करवाने का फैसला लिया था और एडीसी सतीश शर्मा की ओर से जारी आदेशानुसार अब यहां सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को जांच होगी। 

chat bot
आपका साथी