Coronavirus Effect: थम गया विकास का पहिया, शहर में जारी विभिन्न कार्य मजदूरों के न मिलने से रूके

वार्ड नंबर तीन में पुरानी मंडी चौक से लेकर पीर मिट्ठा तक गलियों में नालियों के निर्माण का काम शुरू हुआ था जो अब पिछले चार दिनों से बंद पड़ा हुआ है। स्थानीय कारपोरेटरों ने यह कार्य शुरू करवाए थे लेकिन अब बंद हो गए है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 01:45 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:45 PM (IST)
Coronavirus Effect: थम गया विकास का पहिया, शहर में जारी विभिन्न कार्य मजदूरों के न मिलने से रूके
अब कारीगर व मजदूर न मिलने के कारण काम बीच में बंद हो गए है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी के कारण जम्मू-कश्मीर में विकास का पहिया एक बार फिर से थम गया है। कोरोना महामारी की चेन को तोड़ने के लिए प्रशासन की ओर से जम्मू में लॉकडाउन लगाया गया, जोकि जरूरी भी था लेकिन इस लॉकडाउन के कारण जम्मू शहर के विभिन्न हिस्सों में जारी विकास कार्य भी रूक गए है।

विकास कार्याें को जारी रखने के लिए ठेकेदार है, मैटेरियल है लेकिन कारीगर व मजदूर उपलब्ध न होने से इन कामों को बीच में ही रोकना पड़ा है। पुराने शहर के विभिन्न इलाकों में इन दिनों ये विकास कार्य रूकने से रा-मैटेरियल बीच सड़कों पर बिखरा पड़ा है।

पुराने शहर के पुरानी मंडी व साथ लगती गलियों में इन दिनों नालों के निर्माण का काम चल रहा था। लॉकडाउन से पूर्व इन इलाकों में यह काम शुरू हुआ था और सारा मैटेरियल भी पहुुंच था। पुरानी मंडी चौक से लेकर सिटी चौक तक इन नालों का निर्माण शुरू हुआ था।

वार्ड नंबर तीन में पुरानी मंडी चौक से लेकर पीर मिट्ठा तक गलियों में नालियों के निर्माण का काम शुरू हुआ था जो अब पिछले चार दिनों से बंद पड़ा हुआ है। स्थानीय कारपोरेटरों ने यह कार्य शुरू करवाए थे लेकिन अब कारीगर व मजदूर न मिलने के कारण काम बीच में बंद हो गए है।

इसी तरह पुराने शहर में जम्मू नगरनिगम की ओर से करीब एक दर्जन विकास कार्य अप्रैल महीने में शुरू करवाए गए थेऔर ये सभी कार्य इस समय ठप पड़ गए है और उम्मीद है कि लॉकडाउन खुलने के बाद ये विकास कार्य फिर से शुरू हो पाएंगे। 

chat bot
आपका साथी