Coronavirus Effect: कोरोना वार्ड में डॉक्टरों ओर तीमारदारों के बीच हाथापाई

Coronavirus Effect in Jammu डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की मांग है कि उनके साथ हाथापाई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो और उन्हें पर्यापत सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। वे इसकी शिकायत प्रशासन के साथ लगातार कर रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:51 AM (IST)
Coronavirus Effect: कोरोना वार्ड में डॉक्टरों ओर तीमारदारों के बीच हाथापाई
जीएमसी प्रशासन और पुलिस सुलह करवाने में लगा हुआ है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: कोरोना के लगातार बढ़ रहे मरीजों के बीच सुविधाओं का अभाव नजर आने लगा है। इसी कारण शनिवार रात को जीएमसी अस्पताल के वार्ड नंबर सात में खूब हंगामा हुआ। तीमारदारों और डाक्टरों के बीच हाथापाई तक हो गई। इसके बाद सभी डाक्टर व पैरामेडिकल स्टाफ काम छोड़ कर बाहर आ गए और तीमारदरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे।

हंगामा उस समय शुरू हुआ जब वार्ड नंबर सात में एक मरीज की मौत हो गई। उसके तीमारदारों ने वाइपेप की कमी का जिक्र किया। यही नहीं उन्होंने सुविधाओं की कमी ओर समय पर इलाज न होने का आरोप भी लगाया। मौके पर मौजूद नर्स के साथ पहले इस मुददे को लेकर बहस हुई और फिर बात हाथापाई तक पहुंच गई। इस दौरान जब डाक्टर उन्हें छुड़ाने के लिए आया तो डाक्टर के साथ भी हाथापाई हो गई। इसके बाद वहां पर मौजूद अन्य डाक्टर और पैरामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ भी बाहार आ गया।

मौके पर पुलिस पहुंची और उन्होंने दो तीमारदारों को पूछताछ के लिए अपने साथ ले गए। इस दौरान जीएमसी के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. एसडीएस मन्हास और अन्य प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस के अधिकाररी भी पहुंचे। वे दोनों पक्षों को सुनकर मामला हल करने का प्रयास कर रहे हैं।

डाक्टरों और नर्सिंग स्टाफ की मांग है कि उनके साथ हाथापाई करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो और उन्हें पर्यापत सुरक्षा मुहैया करवाई जाए। वे इसकी शिकायत प्रशासन के साथ लगातार कर रहे हैं। उधर वार्ड नंबर सात जो कि इस समय कोविड वार्ड बनाया हुआ है, वहां पर भर्ती कुछ मरीज सुविधाओं की की कमी की बात कह रहे हैं। जीएमसी प्रशासन और पुलिस सुलह करवाने में लगा हुआ है।

chat bot
आपका साथी