Coronavirus Effect In Jammu: गरीबों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करें सरकार : भल्ला

भल्ला ने हेल्थ वर्कर्स आशा वर्कर्स आंगनवाड़ी वर्कर्स व सफाई कर्मियों का स्वास्थ्य व जीवन बीमा करवाने की मांग करते हुए कहा कि ये लोग प्रथम पंक्ति के कोरोना योद्धा है और सरकार को इन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करानी चाहिए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 10:54 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 10:54 AM (IST)
Coronavirus Effect In Jammu: गरीबों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करें सरकार : भल्ला
लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए गरीबों तक राहत भी पहुंचानी है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष व पूर्व मंत्री रमण भल्ला ने लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हुए गरीब व दिहाड़ीदार लोगों के लिए विशेष आर्थिक पैकेज घोषित करने की मांग करते हुए कहा है कि सरकार को इन्हें नगद राहत देने के साथ मुफ्त राशन उपलब्ध करवाना चाहिए। रमण भल्ला ने कहा कि लॉकडाउन के कारण सबसे अधिक परेशानी उस वर्ग को हो रही है जो रोज दिहाड़ी लगाकर कमाते थे और दिन की कमाई से रात को उनके घरों में चूल्हा जलता था। ऐसे लोग भुखमरी की कगार पर पहुंच गए है। ऐसे में सरकार को इन्हें राहत प्रदान करानी चाहिए।

रमण भल्ला ने वीरवार को गांधी नगर विधानसभा क्षेत्र के कई इलाकों का दौरा कर रेहड़ी-फड़ी लगाने वाले लोगों से मुलाकात की और उन्हें पेश आ रही दिक्कतों की जानकारी ली। रमण भल्ला ने इस मुलाकात के बाद यहां जारी बयान में कहा कि इस समय सरकार पर दोहरी जिम्मेदारी है। एक तरफ जहां सरकार को इस महामारी को थामने के लिए उचित व ठोस कदम उठाने है, वहीं लॉकडाउन की वजह से बेरोजगार हुए गरीबों तक राहत भी पहुंचानी है।

भल्ला ने कहा कि सरकार की यह जिम्मेदारी बनती है कि वो इन्हें मुफ्त राशन उपलब्ध करवाने के साथ इन लाेगाें के बैंक खातों में पैसा ट्रांसफर करें ताकि ये लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरत को पूरा कर सके। भल्ला ने हेल्थ वर्कर्स, आशा वर्कर्स, आंगनवाड़ी वर्कर्स व सफाई कर्मियों का स्वास्थ्य व जीवन बीमा करवाने की मांग करते हुए कहा कि ये लोग प्रथम पंक्ति के कोरोना योद्धा है और सरकार को इन्हें सामाजिक सुरक्षा प्रदान करानी चाहिए। भल्ला ने मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों का बकाया भुगतान भी जल्द करने की मांग की ताकि इस महामारी में उन्हें कुछ आर्थिक राहत मिल सके।

chat bot
आपका साथी