Coronavirus in Ladakh : लद्दाख में 30 दिनों में 4 गुणा हुए कोरोना के मामले, सक्रिय मामले 306 हुए

कोरोना की रोकथाम के लिए लेह में सख्ती बरती ता रही है। ऐसे में लेह के डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सूसे ने जिले में वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक कर कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान में तेजी लाने पर जोर दिया।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 12:35 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 12:35 PM (IST)
Coronavirus in Ladakh : लद्दाख में 30 दिनों में 4 गुणा हुए कोरोना के मामले, सक्रिय मामले 306 हुए
अब तक काेरोना से क्षेत्र में हुई मौतों का आंकड़ा 114 है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : कड़ी ठंड का सामना कर रहे केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में कोराना संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी के चलते क्षेत्र में संक्रमण के मामले तीस दिनों के अंदर बढकर चार गुणा हो गए हैं।

क्षेत्र में संक्रमण के 41 नए मामले सामने आने के साथ ही शुक्रवार को क्षेत्र में संक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 306 हो गई है। नवंबर महीने के आरंभ में क्षेत्र में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलाें की संख्या सिर्फ 76 थी। पिछले चार दिनों से ही क्षेत्र में 100 से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं। कारगिल जिले के मुकाबले लेह जिले में संक्रमण अधिक तेजी से फैल रहा है।

लद्दाख में आए 41 मामलों में से 39 लेह जिले में 2 मामले कारगिल जिले से सामने आए हैं। ऐसे में इस समय सक्रिय 306 मामलों में से 280 मामले लेह जिले में हैं तो वहीं कारगिल में इस समय संक्रमण के 26 मामले हैं। वहीं दूसरी ओर शुक्रवार को लद्दाख में कोरोना के 20 मरीज ठीक होकर सामान्य जनजीवन जीने के लिए घरों को लौट गए। लद्दाख में अब तक काेरोना के करीब 21,601 मामले सामने आ चुके हैं वहीं अब तक काेरोना से क्षेत्र में हुई मौतों का आंकड़ा 114 है।

कोरोना की रोकथाम के लिए लेह में सख्ती बरती ता रही है। ऐसे में लेह के डिप्टी कमिश्नर श्रीकांत सूसे ने जिले में वरिष्ठ अधिकारियों से बैठक कर कोरोना की रोकथाम के लिए अभियान में तेजी लाने पर जोर दिया। इस समय पुलिस विभाग, स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन के साथ मिलकर लेह के बाजारों के साथ सार्वजनिक वाहनों की चैकिंग कर रहा है। लोगों को मास्क पहनने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

इसके साथ क्षेत्र में कोरोना के टेस्ट व स्क्रनीनिंग करने की प्रक्रिया में तेजी लाई गई है। अब तक लद्दाख के लेह व कारगिल जिलों में 18 वर्ष से उपर के सभी आयु वर्गाें में 1.67 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। 

chat bot
आपका साथी