Coronavirus Alert in Jammu: कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई

एसएसपी सांबा राजेश शर्मा के अनुसार जिला सांबा को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जो पिछले साल की तरह नियम लागू हैं वह बरकरार हैं। आम जनता व यात्री वाहन चालकों को उन लागू नियमों का पूरा पालन करने की जरूरत है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 01:05 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 01:05 PM (IST)
Coronavirus Alert in Jammu: कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कड़ी कार्रवाई
कोरोना संक्रमण की पुष्टि इस बात का संकेत है कि अभी इस बीमारी का अंत पूरी तरह से नहीं हुआ।

रामगढ़, संवाद सहयोगी: जिला सांबा में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण मामलों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सख्त कदम उठाने की योजना पर विचार करना शुरू कर दिया है। शनिवार के दिन जिला सांबा में पांच यात्री व तीन स्थानीय जिला वासियों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हर तरफ बीते वर्ष की तरह दहशत का माहौल बनने लगा है। हालांकि अभी तक जिला सांबा में कोरोना संक्रमण के अधिकांश तौर पर हावी होने की आशंका नहीं बनी है। लेकिन जिस तरह से लोग हर तरफ कोरोना नियमों का उल्लंघन करके इसके संक्रमण गहराने की आशंका पैदा कर रहे हैं, उससे जिला प्रशासन अपनी गंभीर रणनीति पर विचार करने के लिए बेबस हो चुका है।

जिला सांबा में लागू कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए जहां प्रशासनिक आदेश जारी हैं, वहीं जिला स्वास्थ्य विभाग व पुलिस प्रशासन भी इन लागू आदेशों को कामयाब बनाने में कोई कसर नहीं छोडना चाहता। एसएसपी सांबा राजेश शर्मा के अनुसार जिला सांबा को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए जो पिछले साल की तरह नियम लागू हैं वह बरकरार हैं।

आम जनता व यात्री वाहन चालकों को उन लागू नियमों का पूरा पालन करने की जरूरत है। अगर कोई इन लागू नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई संभव है। वहीं डीसी सांबा डा. अनुराधा गुप्ता ने सीधे शब्दों में जिला सांबा के लोगों को कोरोना संक्रमण बचाव नियमों को प्राथमिक्ता से निभाने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष 2020 मार्च-अप्रैल के दिनों में कोरोना संकट हर तरफ इस कदर हावी हुआ था कि सरकारी आदेशानुसार प्रशासन को सात माह का लाकडाउन करना पडा। लेकिन मौजूदा समय में हालात इस तरह के नं बनें इसके लिए आम जनता, व्यापार मंड़ल व यातायात सेवा प्रबंधन को अपनी पूरी गंभीरता दिखाने की जरूरत है। शनिवार के दिन जिला सांबा में आठ लोगों में हुई कोरोना संक्रमण की पुष्टि इस बात का संकेत है कि अभी इस बीमारी का अंत पूरी तरह से नहीं हुआ है।

डीसी सांबा ने इस इस संक्रमित रोग से आम जनता व खुद के परिवार को सुरक्षित रखने के लिए लागू नियमों का पालन करने की विशेष हिदायतें जारी की हैं। वहीं यात्री वाहन चालकाें को आगाह करते हुए इन लागू नियमों का उल्लंघन करने पर हर उचित प्रशासनिक कार्रवाई करने की बात भी स्पष्ट कर दी।

chat bot
आपका साथी