Coronavirus Alert In Jammu: जम्मू वेयर हाउस में कोरोना का खतरा, लॉकडाउन पर पड़ सकता है भारी

जम्मू की इस अनाज मंडी में यह हालात वास्तव में इसी सप्ताह देखने को मिले। पिछले सप्ताह यह मंडी सोमवार से शुक्रवार तक सुबह छह बजे से दस बजे तक काम कर रही थी लेकिन इस दौरान इतनी भीड़ नहीं जुट रही थी।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 12:32 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 12:34 PM (IST)
Coronavirus Alert In Jammu: जम्मू वेयर हाउस में कोरोना का खतरा, लॉकडाउन पर पड़ सकता है भारी
इस सप्ताह जिला प्रशासन की ओर से जारी मौजूदा गाइडलाइंस प्रभावी रहेंगी।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी इस समय शहर पर कोरोना संक्रमण फैलाने का खतरा बनकर मंडरा रहा है। इस थोक अनाज मंडी में सुबह के समय भारी भीड़ जुट रही है जिससे शारीरिक दूरी जैसी अनिवार्यता की धज्जियां उड़ रही है।

मंडी में वाहनों का लंबा जाम लग रहा है और सामान लेने के लिए दुकानों के भीतर लोग एक-दूसरे पर चढ़ रहे हैं। आलम यह है कि लॉकडाउन के बीच इस मंडी में तमाम नियमों की धज्जियां उड़ रही है और इस भीड़ को देखते हुए दुकानदार भी डर के मारे दुकानें खोलने से परहेज कर रहे हैं। इस मंडी में जिस तरह से भीड़ जुट रही है, उसमें अगर कुछ संक्रमित लोग हुए तो असंख्य लोगों के संक्रमित होने का खतरा पैदा हो जाएगा।

जम्मू की इस अनाज मंडी में यह हालात वास्तव में इसी सप्ताह देखने को मिले। पिछले सप्ताह यह मंडी सोमवार से शुक्रवार तक सुबह छह बजे से दस बजे तक काम कर रही थी लेकिन इस दौरान इतनी भीड़ नहीं जुट रही थी। इस सप्ताह नई गाइडलाइंस के तहत जिला प्रशासन ने मंडी को केवल सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को ही खोलने की अनुमति दी।

अब जबकि मंडी सप्ताह में सिर्फ 12 घंटे ही खुल रही है, ऐसे में मंडी में काफी ज्यादा भीड़ जुट रही है। अब जम्मू में सोमवार सुबह सात बजे तक लॉकडाउन लागू है और ऐसे में इस सप्ताह जिला प्रशासन की ओर से जारी मौजूदा गाइडलाइंस प्रभावी रहेंगी। अगर यहीं हालत रही तो हम मंडी बंद करने पर मजबूर हो जाएंगे। हमने काफी कोशिश की कि मंडी में भीड़ न लगे। हम अपने ग्राहकों से फोन पर आर्डर लेकर सप्लाई भी कर रहे हैं लेकिन अब जबकि मंडी सिर्फ तीन दिन चार घंटे के लिए ही खुल रही है, तो खुदरा दुकानदार काफी संख्या में मंडी पहुंच रहे हैं। वेयर हाउस से पूरे जम्मू-कश्मीर में राशन की सप्लाई होती है। यह बात प्रशासन को भी समझनी चाहिए। हमने प्रशासन से समय बढ़ाने की मांग की थी ताकि भीड़ कम हो लेकिन जिला प्रशासन ने समय और कम करके भीड़ अधिक बढ़ा दी। अब प्रशासन को सोचना चाहिए कि उसे क्या करना है? -दीपक गुप्ता, प्रधान ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट 

chat bot
आपका साथी