Coronavirus Alert: कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ सक्रिय, तेज की कोविड-19 जांच

Coronavirus Alert जम्मू साउथ के तहसीलदार की अगुआई में ऐसी ही एक टीम ने शहर की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में मंगलवार सुबह कैंप लगाकर वहां काम करने वाले दुकानदारों कर्मचारियों व श्रमिकों की कोविड-19 जांच शुरू की।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 01:18 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 01:18 PM (IST)
Coronavirus Alert: कोरोना से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग हुआ सक्रिय, तेज की कोविड-19 जांच
इस भीड़भाड़ वाली मंडी में संक्रमण फैलने का खतरा काफी अधिक है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में लोगों की कोविड-19 जांच को लेकर जगह-जगह विशेष कैंप लगाकर जांच की जा रही है। इसके लिए जम्मू जिला प्रशासन के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की विशेष टीमों का गठन कर दिया गया है और इन टीमों को शहर के विभिन्न हिस्सों में तैनात किया गया है। इन टीमों ने मंगलवार को भी शहर के विभिन्न हिस्सों में कैंप लगाकर कोविड-19 सैंपल लिए और जो लोग पाजीटिव पाए गए, उन्हें कोविड-19 केयर सेंटरों में भेजा गया।

जम्मू साउथ के तहसीलदार की अगुआई में ऐसी ही एक टीम ने शहर की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में मंगलवार सुबह कैंप लगाकर वहां काम करने वाले दुकानदारों, कर्मचारियों व श्रमिकों की कोविड-19 जांच शुरू की। ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के सहयोग से आयोजित इस शिविर के दौरान दोपहर तक करीब 100 लोगों की जांच हो चुकी थी।

फेडरेशन के प्रधान दीपक गुप्ता इस मौके पर स्वास्थ्य कर्मचारियों के साथ रहे और साथ मिलकर लोगों की कोविड-19 जांच करवाई। दीपक गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में जम्मू संभाग के विभिन्न जिलों से रोजाना काफी संख्या में व्यापारी, ट्रक चालक व अन्य वाहन चालक आते है। ऐसे में इस भीड़भाड़ वाली मंडी में संक्रमण फैलने का खतरा काफी अधिक है।

दीपक गुप्ता ने कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के आह्वान पर उन्होंने आज से मार्केट खुलने के समय में भी कटौती की है और आज से मंडी में सभी दुकानें शाम छह बजे बंद हो जाएगी। गुप्ता ने कहा कि अब प्रशासन की ओर से 50 फीसद दुकानें खोलने की गाइडलाइंस जारी की गई है जिसे लेकर रणनीति बनाई जा रही है और कल से नई व्यवस्था लागू कर दी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी