Corona Vaccine In Jammu: जम्मू की भीड़भाड़ वाली मंडियों में प्राथमिकता पर होगी सबकी वैक्सीनेशन

जम्मू में नरवाल स्थित थोक सब्जी व फल मंडी में दुकानदारों का डाटा तैयार कर लिया गया है और यहां पर सोमवार से टीकाकरण शुरू हो रहा है। यहां पर 18 साल से अधिक आयु वाले सभी लोगों का टीकाकरण होगा।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 12:58 PM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 12:58 PM (IST)
Corona Vaccine In Jammu: जम्मू की भीड़भाड़ वाली मंडियों में प्राथमिकता पर होगी सबकी वैक्सीनेशन
जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में भी दुकानदारों का डाटा तैयार करना शुरू कर दिया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: नेशनल हेल्थ मिशन की ओर से जम्मू-कश्मीर में कोविड-19 से मरने वालों का जो आंकलन किया गया है, उसमें 93 फीसद लोग ऐसे पाए गए हैं जिन्होंने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई थी। ऐसे में जम्मू के स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन में तेजी लाते हुए भीड़भाड़ वाली सभी मंडियों में प्राथमिकता के आधार पर सबकी वैक्सीनेशन करने का फैसला लिया है।

जिला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से इन मंडियों में इन दिनों कोरोना जांच करवाई जा रही है और सब मंडियों में काफी अधिक संख्या में संक्रमित भी मिल रहे हैं। ऐसे में प्रशासन ने इन मंडियों में वैक्सीनेशन के लिए विशेष मुहिम शुरू करने का फैसला लिया है।

जम्मू में नरवाल स्थित थोक सब्जी व फल मंडी में दुकानदारों का डाटा तैयार कर लिया गया है और यहां पर सोमवार से टीकाकरण शुरू हो रहा है। यहां पर 18 साल से अधिक आयु वाले सभी लोगों का टीकाकरण होगा। इसके साथ ही अब स्वास्थ्य विभाग ने जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में भी दुकानदारों का डाटा तैयार करना शुरू कर दिया है।

ऐसी उम्मीद है कि नरवाल मंडी में वैक्सीनेशन प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसी टीम को इस मंडी में तैनात करके यहां भी टीकाकरण शुरू किया जाएगा। प्रशासन का प्रयास है कि भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीनेशन हो ताकि अधिक से अधिक लोग इस जानलेवा बीमारी से सुरक्षित रह सके।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के प्रधान दीपक गुप्ता के अनुसार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने उनसे संपर्क कर सभी दुकानदारों, कर्मचारियों व मजदूरों का डाटा तैयार करने को कहा है। फेडरेशन ने प्रक्रिया आरंभ कर दी है और उम्मीद है कि बहुत जल्द वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में वैक्सीनेशन आरंभ होगी।

एक दिन की जांच में मिले 32 संक्रमित

शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य विभाग की मदद से वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में विशेष शिविर लगाकर दुकानदारों, कर्मचारियों व मजदूरों की कोरोना जांच की गई थी। पहले दिन यहां पर 475 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 32 लोग संक्रमित पाए गए। प्रशासन की ओर से इस मंडी में सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को ऐसे शिविर लगाकर कोरोना जांच करने का फैसला लिया गया है। पहले दिन जिस तरह से 32 लोग संक्रमित मिले, उससे मंडी में संक्रमितों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। 

chat bot
आपका साथी