Corona Vaccine in Kashmir: सीआरपीएफ के जवानों ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़

सीआरपीएफ के प्रवक्ता के अनुसार जवानों का टीकाकरण सामान्य रूप से चल रहा है। अस्पताल में कोई आम आदमी भी टीका लगवा सकता है। वहीं सीआरपीएफ के अलावा सेना सीमा सुरक्षा बलों के जवानों का भी टीकाकरण हो रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 02:04 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 02:04 PM (IST)
Corona Vaccine in Kashmir: सीआरपीएफ के जवानों ने ली कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज़
जवानों के साथ-साथ अधिकारियों व उनके परिजनों ने भी टीकाकरण अभियान में भाग लिया है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए आम लोगों के साथ-साथ सुरक्षाबलों के जवानों में भी उत्साह है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस के जवान भी अपने अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन के टीके लगवा रहे हैं। श्रीनगर में एक ओर जहां सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर रामबाग में टीके लगाए जा रहे हैं।

वहीं जम्मू में भी बनतालाब में स्थित अस्पताल में टीके लगाए जा रहे है। जम्मू-कश्मीर में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ही सीआरपीएफ के जवानों व अन्य को टीके लगाना शुरू किए गए थे। हालांकि सुरक्षाबलों का टीकाकरण करना शुरू में चुनौती बना हुआ था।

Jammu & Kashmir: CRPF soldiers took their second jab of the #COVID19 vaccine at CRPF Group Centre in Rambagh, Srinagar pic.twitter.com/wcP3YgJ821

— ANI (@ANI) April 5, 2021

दूरदराज के क्षेत्रों में उनकी नियुक्ति होने के कारण टीकाकरण की रफ्तार धीमी थी लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब जवानों ने दूसरा टीका लगाना भी शुरू कर दिया है। सोमवार को सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर रामबाग में कई जवानों ने वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाया। वहींं जम्मू के बनतालाब स्थित सीआरपीएफ के अस्पताल में जवानों के साथ-साथ आम लोगों का भी टीकाकरण किया जा रहा है।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता के अनुसार जवानों का टीकाकरण सामान्य रूप से चल रहा है। अस्पताल में कोई आम आदमी भी टीका लगवा सकता है। वहीं सीआरपीएफ के अलावा सेना, सीमा सुरक्षा बलों के जवानों का भी टीकाकरण हो रहा है। सेना व अन्य सुरक्षाबलों के जवानों के टीकाकरण की पूरी निगरानी केंद्र सरकार स्वयं कर रही है। इसके लिए कई प्रकार के प्रबंध भी किए गए हैं।

जवानों के साथ-साथ अधिकारियों व उनके परिजनों ने भी टीकाकरण अभियान में भाग लिया है। इसका मकसद जवानों को पूरी तरह से कोरोना से सुरक्षित बनाए रखना है। 

chat bot
आपका साथी