Corona Vaccine In Jammu Kashmir: अब तक जम्मू-कश्मीर में 36 लाख लाेगों का हुआ टीकाकरण

स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इस आयु वर्ग में वैक्सीन आने के बाद इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। वहीं स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंंटलाइन वर्कर्स ने भी टीकाकरण जारी रखा है। शुक्रवार को 239 स्वास्थ्य कर्मियों ओर 341 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वैक्सीन ली।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 08:55 AM (IST)
Corona Vaccine In Jammu Kashmir: अब तक जम्मू-कश्मीर में 36 लाख लाेगों का हुआ टीकाकरण
जिस तरह से स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोरोना के समय में काम किया है, वह काबिले तारीफ है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण जारी है। अभी तक 36 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। शुक्रवार को 45 साल से अधिक आयु वर्ग में 13,893 लोगों ने टीकाकरण करवाया। इनमें जम्मू जिले में 756, ऊधमपुर में 131, राजौरी में 948, कठुआ में 342, पुंछ में 621 लोग शामिल हैं।

वहीं कश्मीर में अनतंनाग में 990, कुलगाम में 1121, पुलवामा में 1843, श्रीनगर में 745, बारामुला में 2239, कुपवाड़ा में 2393 लोगों ने टीकाकरण करवाया। अभी तक 45 साल से अधिक आयु वर्ग में जम्मू-कश्मीर में 75.31 लोगों ने पहली डोज ले ली है। जम्मू, शोपियां और गांदरबल में सौ फीसद लोगों का टीकाकरण हुआ है। वहीं सांबा जिला 98.69 फीसद टीकाकरण के साथ चौथे स्थान पर है। श्रीनगर जिले में भी 49.98 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है।

वहीं 18-44 आयु वर्ग में जम्मू जिले में अभी तक करीब 80 हजार लोगों का टीकाकरण हुआ है। जम्मू जिले में अभी चुनिंदा स्थानों पर ही टीकाकरण हो रहा है। स्वास्थ्य अधिकारियों का कहना है कि इस आयु वर्ग में वैक्सीन आने के बाद इसका दायरा और बढ़ाया जाएगा। वहीं स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंंटलाइन वर्कर्स ने भी टीकाकरण जारी रखा है। शुक्रवार को 239 स्वास्थ्य कर्मियों ओर 341 फ्रंटलाइन वर्कर्स ने वैक्सीन ली।

मेडिकल रेजीमेंट ने कोरोना वारियर्स को किया सम्मानित: कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जुटे स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मानित करने के लिए सेना की बेलीचाराना स्थित मेडिकल रेजीमेंट ने कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को भी सममानित किया। मेडिकल रेजीमेंट के कमांडिंग आफिसर गुंजन सिंह ने बेलीचाराना में आयोजित कार्यक्रम में जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह को सम्मानित किया। इसके अलावा उन्होंने नोडल अधिकारी डा. नवीन भूटेयाल, नेशनल हेल्थ मिशन की लैब टेक्निशयन नीतू पंडिता और फार्मासिस्ट तथा जेके नेशनल हेल्थ इंप्लइज एसोसिएशन के प्रधान रोहित सेठ को भी सम्मानित किया।

उन्होंने सभी को प्रमाणपत्र दिए और कोरोना के समय में स्वास्थ्य कर्मचारियों द्वारा दी जा रही ड्यूटी के लिए उनका आभार जताया। इस रेजीमेंट के सभी जवानों व उनके परिवारों का रोहित सेठ और नीतू पंडिता ने ही कोरोना जांच की थी। वह सुबह चार बजे से लेकर रात तक कई बार जांच करते थे। उनके इस कार्य के लिए दोनों को सराहा गया। वहीं जम्मू के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी डा. जेपी सिंह ने भी 300 मेडिकल रेजीमेंट की कोरोना संक्रमण के दौरान भूमिका को सराहा गया। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों के काम को सराहने और उन्हें सम्मानित करने के लिए भी रेजीमेंट के कमांडिंग आफिसर की सराहना की। उनका कहना था कि इससे कर्मचारियों में काम करनेे का और जज्बा उत्पन्न होता है। जिस तरह से कर्मचारियों ने कोरोना के समय में काम किया है, वह काबिले तारीफ है। उन्होंने लोगों से भी कोरोना संक्रमण पर अंकुश के लिए एसओपी का पालन करने को कहा।

chat bot
आपका साथी