Corona Vaccine In Jammu Kashmir : अब दूसरी डोज लगवाने वालों की अधिक भीड़, अभी तक कुल 97.33 लाख डोज लग चुकी

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को 56795 लोगों ने पहली डोज लगवाई जबकि 63718 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। इसके साथ ही अभी तक कुल 97.33 लाख डोज लग चुकी हैं। 18 साल से अधिक उम्र में 75.67 फीसद लोगों ने डोज ली है।

Rahul SharmaFri, 17 Sep 2021 01:51 PM (IST)
सांबा जिले में पहले से ही सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ली है

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान जारी है। लेकिन अब दूसरी डोज लगाने वालों की संख्या अधिक है। वैक्सीनेशन सेंटरों में टीकाकरण करवाने वालों में करीब साठ फीसद लोग ऐसे हैं जो कि दूसरी डोज लगवाने के लिए आए हुए हैं।

नेशनल हेल्थ मिशन से मिले आंकड़ों के अनुसार वीरवार को 56,795 लोगों ने पहली डोज लगवाई जबकि 63,718 लोगों ने दूसरी डोज लगवाई। इसके साथ ही अभी तक कुल 97.33 लाख डोज लग चुकी हैं। 18 साल से अधिक उम्र में 75.67 फीसद लोगों ने डोज ली है।

सांबा जिले में पहले से ही सौ फीसद लोगों ने पहली डोज ली है जबकि रियासी में 86.48 फीसद, डोडा में 83.25 फीसद, रामबन में 87.45 फीसद, पुंछ में 84.87 फीसद, जम्मू में 84.24 फीसद, ऊधमपुर में 81.18 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवाया है। कश्मीर में श्रीनगर जिले में 66.68 फीसद, अनतंनाग में 67.17 फीसद लोगों ने टीकाकरण करवाया है।

कोरोना के टीके लगाने को कारगिल के दूरदराज इलाकों में आज लगेंगे 13 कैंप : केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दूरदराज इलाकों में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाने की मुहिम जोरों पर हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमे दूरदराज इलाकों में शिविर लगाकर लोगों की वैक्सीनेशन कर रही हैं। शुक्रवार को कारगिल के दूरराज इलाकों में स्वास्थ्य विभाग की ओर से तेरह जगहों पर वैक्सीनेशन शिविर लगाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें कारगिल, लुंगबिथा, चिकतन, पानी खर, पदम, शारगो, द्रास, तामबिस, त्रेसपोन, मुलबिया, वाखा, सांकू व फरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाएंगी।कारगिल जिले के साथ इसी तरह से लेह जिले के दूरदराज इलाकों में शिविर लगाकर लोगों को कोरोना के टीके लगाए जा रहे हैं।

इन कैंपों को कामयाब बनाने में जिला प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा। यह कार्रवाइ लद्दाख में जल्द से जल्द वैक्शीनेशन का सौ फीसद लक्ष्य हासिल करने के अभियान का हिस्सा है।लेह जिले में संक्रमण के 9 मामले सामने आने के साथ ही जिले में संक्रमण के मामले 38 हो गए हैं। वहीं कारगिल जिले में संक्रमण के सिर्फ 2 मामले हैं। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग की ओर से जोरशोर से वैक्सीनशन करने की कार्रवाई हो रही है। लद्दाख में बाहर से आने वाले सभी लोगों की प्रवेश द्वारों पर स्क्रीनिंग की जा रही है।

कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगवा चुके पर्यटकों को ही बिना टेस्ट प्रदेश में आने की इजाजत दी जा रही है। बिना टेस्ट करवाए आने वाले अन्य पर्यटकों का कोरोना टेस्ट करने के बाद ही उन्हें लेह व कारगिल जिलों में आने की इजाजत दी जा रही है। इस समय लद्दाख में कोरोना वैक्सीनेशन की सौ फीसद पहली डोज लगाने के बाद अब तक 45 साल से उपर के आयुवर्ग में 78909 लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगाई जा चुकी है। वहीं दूसरी ओर 18 साल से उपरा के आयुवर्ग में अब तक 49201 युवाओं को कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज दी गई है।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.