बाजार में बिना मास्क घूमते मिले तो करवानी होगी कोरोना जांच

पिछले दो साल से मंदी झेल रहे कारोबार पर किसी तरह का असर न पड़े इसके लिए प्रशासन अधिक सख्ती तो नहीं कर रहा लेकिन अब बाजारों में बिना मास्क घूम रहे लोगों की कोविड-19 जांच दोबारा शुरू कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:22 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:22 AM (IST)
बाजार में बिना मास्क घूमते मिले तो करवानी होगी कोरोना जांच
बाजार में बिना मास्क घूमते मिले तो करवानी होगी कोरोना जांच

जागरण संवाददाता, जम्मू : त्योहारों के सीजन में शहर के बाजारों में उमड़ रही भीड़ से कोरोना संक्रमण बढ़ने के खतरे को देखते हुए आखिरकार प्रशासन ने कुछ एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। पिछले दो साल से मंदी झेल रहे कारोबार पर किसी तरह का असर न पड़े, इसके लिए प्रशासन अधिक सख्ती तो नहीं कर रहा, लेकिन अब बाजारों में बिना मास्क घूम रहे लोगों की कोविड-19 जांच दोबारा शुरू कर दी गई है। ऐसा करके प्रशासन लोगों को सचेत करना चाहता है कि कोरोना महामारी का प्रकोप अभी कम अवश्य हुआ है, लेकिन खत्म नहीं हुआ।

त्योहारों के सीजन के उत्साह में लोग किस तरह से कोविड-19 एसओपी का पालन भूल गए हैं, इसे लेकर दैनिक जागरण ने 21 अक्टूबर के अंक में खबर प्रकाशित की थी। दैनिक जागरण ने अपनी खबर के माध्यम से लोगों को आगाह करने का प्रयास किया था कि वे इस जानलेवा बीमारी को हल्के से न लें। साथ ही प्रशासन को भी एहतियातन कदम उठाने का संदेश दिया था। इसका संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को स्वास्थ्य व पुलिस विभाग के सहयोग से एक बार फिर से भीड़भाड़ वाले इलाकों में बिना मास्क घूम रहे लोगों की कोविड-19 जांच शुरू की। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुराने शहर के शालामार इलाके में विशेष शिविर लगाया और इस दौरान पुलिस ने उन तमाम लोगों की जांच करवाई जो बिना मास्क बाजार में घूम रहे थे। बाजारों में तैनात की गई हैं महिला पुलिसकर्मी

खरीदारी करने वाली अधिकतर महिलाएं ही बाजार में घूम रही थीं, लिहाजा इसमें महिला पुलिसकर्मियों की भी मदद ली गई। त्योहारों के इस सीजन में पुराने शहर के शालामार, सिटी चौक, रघुनाथ बाजार, ओल्ड हास्पिटल रोड, पुरानी मंडी, राज तिलक रोड, लिक रोड, मोती बाजार व पक्का डंगा में खरीदारों की सबसे अधिक भीड़ नजर आ रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में इन बाजारों में भी ऐसे शिविर लगाकर बिना मास्क घूमने वालों की कोविड-19 जांच होगी।

chat bot
आपका साथी