Corona Alert in Jammu: मुंह से नीचे मास्क लटकाकर घूमने वालों को पकड़कर करवाई कोरोना जांच

जम्मू शहर के रघुनाथ बाजार सुपर बाजार पुरानी मंडी रेजीडेंसी रोड कनक मंडी सिटी चौक आदि इलाकों में संडे मार्केट लगती है जहां लोग विशेष रूप से खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भी लोगों की खासी भीड़ बाजारों में दिख रही है।

By Edited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 07:33 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 07:57 AM (IST)
Corona Alert in Jammu: मुंह से नीचे मास्क लटकाकर घूमने वालों को पकड़कर करवाई कोरोना जांच
पुलिस ने कोरोना जांच करवाने के बाद लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने के बाद के बाद भी लोग नहीं चेत रहे हैं। स्कूल कालेज बंद करने और रात्रि क‌र्फ्यू लगाने के बाद भी लोग कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकारी की तरफ से जारी गाइड लाइन का धड़ल्ले से उल्लंघन करते देखे जा सकते हैं। कोई गले में मास्क लटकाकर घूमता मिल जाएगा, तो किसी के गले में मास्क लगता रहता है।

ऐसे में अब प्रशासन भी सख्त हो गया है। रविवार को पुलिस-प्रशासन की सख्ती जम्मू शहर में देखने को मिली। जो भी बिना मास्क पहने मिला, जिसका मास्क मुंह से नीचे या गले में लटका मिला, उन लोगों को पुलिस ने पकड़-पकड़कर कोरोना टेस्ट करवाया गया। पुलिस ने कोरोना जांच करवाने के बाद लोगों को चेतावनी देकर छोड़ा कि यदि इसके बाद भी नहीं सुधरे तो चालान भी काटा जाएगा।

रविवार के दिन जम्मू शहर के रघुनाथ बाजार, सुपर बाजार, पुरानी मंडी, रेजीडेंसी रोड, कनक मंडी, सिटी चौक आदि इलाकों में संडे मार्केट लगती है जहां लोग विशेष रूप से खरीदारी के लिए पहुंचते हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भी लोगों की खासी भीड़ बाजारों में दिख रही है, जिस कारण प्रशासन के लिए भी कोरोना पर लगाम लगाना आसान नहीं दिख रहा है।

उधर, रविवार को पुलिस ने बिना मास्क लगाए घूम रहे लोगों के चालान काटने की बजाय, उनकी रैपिड जांच करवाई और नेगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें जाने की इजाजत दी गई। डिप्टी कमिश्नर जम्मू के आदेश पर शहर में रैपिड टेस्ट के सिलसिले को तेज किया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें शहर के हर इलाके में लोगों की कोरोना जांच कर रही हैं। लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए खुद कोरोना की जांच करवाने के लिए आगे आना चाहिए। बिना मास्क घर से बाहर नहीं निकलें। मुंह पर सही तरीके से मास्क पहनें, ताकि कोरोना को खत्म किया जा सके। -डा. जेपी सिंह, मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी
chat bot
आपका साथी