top menutop menutop menu

Coronavirus: जम्मू के सैन्य अस्पताल में कोरोना संक्रमित बच्चे को मिला नया जीवन

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू के सैन्य अस्पताल में जिले के 12 वर्षीय बच्चे को नया जीवन मिला। कोरोना संक्रमित इस बच्चे को सेना अस्पताल के स्टाफ ने कड़ी मेहनत कर उसे ठीक कर दिया। बच्चे को सोलह जून को सतवारी के सैन्य अस्पताल में लाया गया था। बच्चे को तेज बुखार था व उसे सांस लेने में तकलीफ थी। बच्चे की छाती में तेज दर्द था व वह शाक में था। ऐसे हालात में बच्चे को सात दिन तक वेंटीलेंटर पर रखकर उसके ठीक करने के लिए कड़ी मेहनत की थी। एक हफ्ते के बाद बच्चे की हालात में सुधार होने लगा।

सैन्य अस्पताल के डाक्टरों व स्टाफ ने कोरोना वारियर इस बच्चे को अस्पताल से छुट्टी दी। परिवारजनों के लिए यह बहुत खुशी का दिन था। ऐसे में परिजनों ने अस्पताल के स्टाफ का आभार जताया। 

कोरोना संक्रमित चार और मरीजों की मौत, 256 संक्रमित: जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मरने का सिलसिला जारी है। मंगलवार को चार और मरीजों की मौत हो गई। इसे मिलाकर अब तक 144 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। वहीं मंगलवार को 71 ट्रैवलर्स सहित 256 नए मरीज आए। यही नहीं 81 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी हो गई। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को मरने वालों में बटपोरा अनंतनाग का 62 वर्षीय बुजुर्ग शामिल है। शेर-ए-कश्मीर इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. फारूक जान का कहना है कि मरीज उच्च रक्तचाप की शिकायत को लेकर अस्पताल में आया था। उसका टेस्ट पाजिटिव आया। मंगलवार शाम को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इससे पहले नूरबाग श्रीनगर की 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इससे पहले पुलवामा जिले के पांपोर की रहने वाली एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। 78 साल की यह महिला पांपोर के ख्रियू की रहने वाली है। मंगलवार को दिन की पहली मौत बारामुला जिले के कुंजर क्षेत्र की साठ साल की महिला की हुई। वह सीडी अस्पताल में भर्ती थी। इसके साथ ही अब तक मरने वालों की संख्या 144 हो गई है।

256 मरीज और हुए संक्रमित: जम्मू कश्मीर में 256 और नए मामले आए। इनमें 174 कश्मीर संभाग और 74 जम्मू संभाग के है। इनमें 29 सीआरपीएफ और एएसबी के, आठ बीकन के और एक बच्चा शामिल है। आंकड़ों के अनुसार श्रीनगर में सबसे अधिक 61, बारामुला में 30, कुलगाम में 16, शोपियां में एक, अनतंनाग में सात, कुपवाड़ा में 10, पुलवामा में 16, बडगाम में 10, बांडीेपोरा में आठ, गांदरबल में 14, जम्मू में 12, उधमपुर में दो, कठुआ में छह, रामबन में दो, सांबा में दो, पुंछ में सात, राजौरी में बीस, डोडा में 13 और किश्तवाड़ में दस मरीज आए। जम्मू जिले में आए 12 मरीजों में से चार ग्रेफ के जवान हैं जबकि तीन सेना, दो बीएसएफ, एक श्रमिक, एक आरएस पुरा का है। वहीं जम्मू-कश्मीर में 81 मरीजों को अस्पतालों से ठीक होने के बाद छुट्टी हो गई। इनमें बीस श्रीनगर, कुलगाम में 16, शोपियां में 14, पुलवामा में चार, बडगाम में तीन, बांडीपोरा में एक, गांदरबल में एक, जम्मू में पांच, कठुआ में पांच, सांबा में तीन, पुंछ में एक, राजौरी में दो, डोडा में एक, रियासी में तीन और किश्तवाड़ में दो मरीज शामिल हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.